menu-icon
India Daily
share--v1

IAF Convoy Attack: पुंछ में आतंकियों की तलाश के लिए सेना ने एक किया जमीन-आसमान; जानें लेटेस्ट अपडेट

IAF Convoy Attack: जम्मू-कश्मीर के पूंछ में इंडियन एयरफोर्स के काफिले पर आतंकी हमले के बाद सेना के जवान लगातार सर्च अभियान चला रहे हैं. जवानों ने आतंकियों की तलाश में जमीन आसमान एक कर दिया है. उधर, IAF के हमले में अब तक सेना का एक जवान शहीद हुआ है, जबकि 4 अन्य घायल हैं.

auth-image
India Daily Live
Indian Air Force IAF Convoy terrorist Attack soldier killed 5 injured jammu and kashmir Poonch

IAF Convoy Attack: पुंछ में इंडियन एयरफोर्स के काफिले पर आतंकी हमले के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है. कहा जा रहा है कि सेना के जवान लगातार आतंकवादियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. शनिवार को इंडियन एयरफोर्स के काफिले पर आतंकियों ने गोलीबारी कर दी थी, जिसमें एक जवान शहीद हो गया, जबकि 4 अन्य घायल हो गए. 

सुरक्षा बलों के अधिकारियों ने बताया कि हमला तब हुआ जब वायुसेना का काफिला जिले के सुरनकोट इलाके में सनाई टॉप की ओर बढ़ रहा था. अधिकारियों ने बताया कि वाहनों को शाहसितार के पास जनरल एरिया में एयर बेस के अंदर सुरक्षित कर दिया गया है. 

आतंकियों के जंगलों में भागने की आशंका

एके असॉल्ट राइफलों से लैस आतंकवादियों की ओर से की गई गोलीबारी में इंडियन एयरफोर्स के काफिले में शामिल ट्रकों के सामने और साइड की विंडस्क्रीन पर गोलियों के निशान मिले हैं.माना जा रहा है कि हमले के बाद आतंकी पास के जंगलों में भाग गए.

आतंकवादी हमले में घायल हुए 5 भारतीय वायु सेना के जवानों में से एक की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई है. सुरक्षा बल के अधिकारियों ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि एक और सैनिक की हालत गंभीर है और उसका इलाज चल रहा है, जबकि बाकी 3 की हालत स्थिर है.

रिटायर्ड ग्रुप कैप्टन ने बताया कायरतापूर्ण हमला

इंडियन एयरफोर्स (रिटायर्ड) ग्रुप कैप्टन महेश उपासनी ने कहा कि वायु सेना ऐसे हमलों का उचित जवाब देने में बहुत सक्षम है. उन्होंने कहा कि पुंछ जिले में वायुसेना के काफिले पर कायरतापूर्ण हमला हुआ है. राष्ट्रीय राइफल्स की टीमों ने इलाके को घेर लिया है और हमलावरों की तलाश में तलाशी अभियान जारी है. वायुसेना के काफिले में 5 लोग थे लेकिन कोई नहीं उनमें से बहुत गंभीर चोटों का सामना करना पड़ा और हम अपने वायु सेना के योद्धाओं को मेडिकल ट्रीटमेंट दे रहे हैं. ऐसा लगता है कि ये एक बार फिर हमारे देश में चल रही लोकतांत्रिक प्रक्रिया को बाधित करने का एक प्रयास है. वायु सेना इसका उचित जवाब देने में सक्षम है.