menu-icon
India Daily
share--v1

Sultanpur: सद्भावना एक्सप्रेस में आग लगने से मचा हड़कंप, इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोकी गई ट्रेन

Sadbhavana Express Fire: सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन सुल्तानपुर से दिल्ली के लिए रवाना हुई. शिवनगर रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन की एक बोगी से धुआं निकलने लग गया जिसके बाद हड़कंप मच गया.  

auth-image
Amit Mishra
Sadbhavana Express Train Fire

Sadbhavana Express Train Fire: सुल्तानपुर (Sultanpur) से लखनऊ होकर दिल्ली जा रही सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन (Sadbhavana Express Train) की बोगी में आग लगने से हड़कंप मच गया. रेल कर्मचारियों की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया. आग लगने की घटना शिवनगर रेलवे स्टेशन के पास की है. आग लगने के बाद ट्रेन में सवार यात्री बोगियों से उतर कर भागने लगे. ट्रेन की बोगी में आग लगने की सूचना पर जीआरपी पुलिस भी मौके पर पहुंची.

इमरजेंसी ब्रेक के जरिए रोकी गई ट्रेन 

रविवार को सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन सुल्तानपुर से दिल्ली के लिए रवाना हुई. ट्रेन वाराणसी-लखनऊ ट्रैक पर करीब 20 किलोमीटर शिवनगर रेलवे स्टेशन के पास पहुंची थी कि अचानक एक बोगी से धुआं निकलने लग गया. ऐसे में ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक के सहारे  ट्रेन को रोक दिया. इस बीच ट्रेन में मौजूद यात्री दहशत में आ गए और फिर अफरातफरी मच गई.

देरी से रवाना हुई ट्रेन 

आग लगने की वजह से ट्रेन एक घंटे की देरी से रवाना हुई. मुआयना निरीक्षण करने के बाद ही ट्रेन को आगे रवाना किया गया. यातायात निरीक्षक ने बताया कि ट्रेन के पहियों में जाम की वजह से धुआं निकलने लगा था, फिलहाल जांच जारी है.