menu-icon
India Daily
share--v1

Nafe Singh Rathee Murder: नफे सिंह हत्याकांड के चश्मदीद, हमलावर बोला- तुझे जिंदा छोड़ रहा, जाकर घर बता देना

Nafe Singh Rathee Murder: हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस हत्या में गैंगस्टर लॉरेंस के गुर्गों का नाम सामने आ रहा है.

auth-image
India Daily Live
Nafe Singh Rathee Murder
Courtesy: Nafe Singh Rathee Murder

Nafe Singh Rathee Murder: हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की हत्या का तरीका पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के मर्डर के समान है. जिस तरह से रेकी की गई और फिर गाड़ी का पीछा कर घटना को अंजाम दिया गया दिया गया ये स्टाइल मूसेवाला के मर्डर से मिलता-जुलता है. सिद्धू मूसेवाला का मर्डर गैंगस्टर लॉरेंस के गुर्गों ने किया था और राठी की हत्या में भी लॉरेंस गैंग का नाम आ रहा है. 

नफे सिंह राठी की हत्या रविवार शाम को झज्जर जिले के बहादुरगढ़ में बराही रेलवे फाटक के पास की हई. उस समय राठी अपनी गाड़ी से कही जा रहे थे. इसी तरह 29 मई, 2022 की शाम मूसेवाला गांव में उनके घर के पास गोली मारकर हत्या की गई थी. हमलावरों उनकी गाड़ी को घेर कर 30 राउंड गाली दागे थे. 

हत्याकांड के चश्मदीद

पुलिस ने इस वारदात में पूर्व विधायक नरेश कौशिक समेत चार आरोपियों रमेश राठी, सतीश राठी और राहुल को नामजद किया है. नफे सिंह के ड्राइवर और भांजे राकेश उर्फ संजय ने पुलिस को शिकायत की है. संजय ने बताया कि बदमाशों की संख्या पांच थी और मामा की हत्या के बाद बदमाशों ने उसे छोड़ दिया. बदमाशों ने कहा कि तुझे जिंदा छोड़ रहे हैं, जाकर इनके घर बता दियो. चालक के बयान पर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. 

पुलिस की छानबीन शुरू

थाना लाइनपार प्रभारी संदीप ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. पुलिस ने चालक राकेश उर्फ संजय के बयान पर पूर्व विधायक नरेश कौशिक, पूर्व चेयरमैन और मौजूदा चेयरपर्सन सरोज राठी के पति रमेश राठी और चाचा ससुर कर्मवीर राठी, देवर कमल राठी, पूर्व मंत्री मांगेराम राठी के पुत्र शतीश राठी, पोते गौरव व राहुल व पांच अन्य के खिलाफ किया मामला दर्ज की है. बहादुरगढ़ के लाइनपार थाना में मुकदमा नंबर 37, दिनांक 26 फरवरी 2024 को आइपीसी की धारा 147, 148, 149, 307, 302, 120बी, 25-27- 54-59 आर्म्स एक्ट के किया मामला दर्ज किया गया.

40 से 50 राउंड गोलियां चलाईं

नफे सिंह राठी पर रविवार शाम को सड़क पर गोली गईं. सभी हमलावर आई-10 कार में थे और अभिवादन के बहाने राठी की फॉर्च्यूनर के पास पहुंचे. इसके बाद उन्होंने राठी पर 40 से 50 राउंड गोलियां चलाईं. राठी की फॉर्च्यूनर कार में थे. वह जानते थे कि राठी किस समय कहां पहुंचेंगे और हमलावर पहले से कार में उनके पीछे लगे थे. इस हमला में  राठी के एक साथी जयकिशन दलाल की मौत हो गई, जबकि दो सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से घायल हुए हैं.