menu-icon
India Daily
share--v1

झारखंड में भ्रष्टाचार का ऐसा आलम? ED रेड में मिला रुपयों का पहाड़, गिनते-गिनते थके ED के अधिकारी, मंत्री आलमगीर से कनेक्शन

झारखंड में ईडी ने बड़ा एक्शन किया है. झारखंड के रांची में कई ठिकानों पर छापेमारी कर ईडी ने बड़े पैमाने पर कैश बरामद किया है. जानकारी के मुताबिक बरामद नोटों का संबंध मंत्री आलमीगर से है.

auth-image
India Daily Live
ED

झारखंड में ईडी ने बड़ा एक्शन किया है. झारखंड के रांची में कई ठिकानों पर छापेमारी कर ईडी ने  बड़े पैमाने पर कैश बरामद किया है. जानकारी की मुताबिक ये नोटों का संबंध मंत्री आलमीगर से है. पैसे की गिनती के लिए मशीनें मंगवाई गईं हैं. सूत्रों के मुताबिक, अभी तक 30 करोड़ रुपये के कैश बरामदगी का अनुमान है. 

ईडी का कहना है कि ये पैसे काला धन है. ईडी की टीम अभी भी कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. झारखंड ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर के निजी सचिव संजीव लाल और उसके नौकर के घर तलाशी चल रही है. घर में इतना कैस देखकर ईडी की टीम भी दंग रह गई.  बता दें कि पिछले साल दिसंबर में भी झारखंड में बड़ी संख्या में कैश बरामदगी हुई थी. कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और कारोबारी धीरज साहू के ठिकानों के ठिकानों से आईटी ने 350 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद किया था. 

ई़डी रांची में कई ठिकानों पर छापेमारी कर रहा है. वीरेंद्र राम मामले में झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल के नौकर के यहां से भारी मात्रा में नकदी बरामद की गई है. नोटों के गिनती के लिए कई मशीनें मंगवाई गई हैं.  

झारखंड सरकार में मंत्री हैं आलमगीर

आलमगीर आलम कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और झारखंड सरकार में मंत्री हैं. वो हेमंत सोरेन सरकार में भी मंत्री थे. आलमगीर आलम पाकुड़ विधानसभा से कांग्रेस के चार बार विधायक रहे हैं . आलमगीर आलम 20 अक्टूबर 2006 से 12 दिसंबर 2009 तक झारखंड विधानसभा अध्यक्ष भी रहे थे. राज्य में गठबंधन की सरकार है, अलामगीर तकातवर माने जाते हैं. 

निशिकांत दुबे का हमला

इतने नोट मिलने के बाद झारखंड की गोड्डा लोकसभा सीट से सांसद निशिकांत दुबे ने सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि 30 करोड़ रुपए से अधिक और काउंटिंग जारी है. आज ED की कार्रवाई में कांग्रेस विधायक दल के नेता व झारखंड सरकार के भ्रष्टाचार शिरोमणि हेमंत सरकार के मंत्री आलमगीर आलम के पर्सनल सेक्रेट्री संजीव लाल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई. संजीव लाल के आवास पर मिला 30 करोड़ से अधिक कैश.