menu-icon
India Daily
share--v1

'मोदी तीसरी बार पीएम बने तो सिर मुंडवा लूंगा...', क्या अब वादा निभाएंगे AAP के सोमनाथ भारती?

आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती ने कहा था कि अगर मोदी का तीसरी बार देश के पीएम बनते हैं तो मैं अपना सिर मुंडवा लूंगा. अब उनसे ये सवाल किए जा रहे हैं कि क्या वो अपना वादा निभाएंगे.

auth-image
India Daily Live
somnath bharti
Courtesy: Social Media

लोकसभा चुनाव के नतीजों के लेकर हर कोई अपना-अपना अनुमान लगा रहा था. कोई बीजेपी की सरकार बना रहा था तो कोई इंडिया ब्लॉक को मजबूत बता रहा था. ऐसा ही एक अनुमान आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती ने किया था. भारती ने सबके सामने कहा कि अगर इस बार मोदी पीएम बने तो मैं अपना सिर मुड़वा लूंगा. लेकिन रविवार को सोमनाथ भारती ने अपना वादा निभाने से इंकार कर दिया. 

भारती ने कहा कि मोदी का तीसरा कार्यकाल केवल उनका अपना नहीं है, बल्कि एनडीए के सहयोगी दलों के प्रयासों का परिणाम है. उन्होंने फोन पर पीटीआई-भाषा से कहा कि मैंने कहा था कि अगर वह तीसरी बार चुने गए तो मैं अपना सिर मुंडवा लूंगा. हालांकि, वह अपने दम पर नहीं जीते हैं, उन्होंने अपने गठबंधन के समर्थन से चुनाव जीता है.

 मैं अपने शब्दों पर कायम हूं, लेकिन...

उन्होंने कहा,  मैं अपने शब्दों पर कायम हूं. यदि वह अपने दम पर नहीं जीते हैं, तो यह उनकी जीत नहीं है. इसलिए, जैसा कि मैंने कहा, यदि वह स्वतंत्र रूप से नहीं जीते हैं, तो मैं अपना सिर नहीं मुंडवाऊंगा. जनका पीएम मोदी को जनादेश नहीं दिया है. नैतिकता के आधार पर उन्हें पीएम नहीं बनाना चाहिए. भारती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर नतीजों की घोषणा से पहले लिखा था, अगर  मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते हैं तो मैं अपना सिर मुंडवा लूंगा.'

भाजपा के प्रवक्ता याद दिलाया वादा

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के बाद, दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने एक्स पर एक पोस्ट किया और सोमनाथ भारती से तुरंत अपना सिर मुंडवाने को कहा. कपूर ने लिखा कि हम जानते हैं कि आम आदमी पार्टी के नेताओं को अपने शब्दों का कोई सम्मान नहीं है, लेकिन इस बार लोग चाहते हैं कि सोमनाथ भारती या तो अपना सिर मुंडवा लें या सार्वजनिक जीवन छोड़ दें.

बता दें कि  नरेन्द्र मोदी ने रविवार को तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली. उनके साथ कैबिनेट में शामिल होने वाले मंत्रियों ने भी पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. पीएम मोदी की कैबिनेट में उनके अलावा 30 मंत्री शामिल हुए हैं.