menu-icon
India Daily
share--v1

Delhi Liquor Case: गिरफ्तार दिल्ली के सीएम केजरीवाल जाएंगे ED दफ्तर, सुप्रीम कोर्ट ने भी नहीं दी राहत

Delhi Liquor Case: दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी वे सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है. गुरुवार देर शाम ईडी की टीम ने उनके घर की तलाशी शुरू कर दी थी. इस दौरान किसी को भी सीएम आवास में घुसने की इजाजत नहीं थी.

auth-image
India Daily Live
CM Arvind Kejriwal

Delhi Liquor Case: दिल्ली शराब नीति मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. गुरुवार देर शाम ईडी की टीम सीएम केजरीवाल के सरकारी आवास पर पहुंची थी. इस दौरान यहां भारी संख्या में फोर्स की तैनाती की गई थी. कई घंटों तक घर में सर्च ऑपरेशन और पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने नौ बार नोटिस भेजकर दिल्ली शराब नीति मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वे कभी भी पूछताछ में शामिल नहीं हुए.

मामला दिल्ली हाईकोर्ट में पहुंचा, जहां आज यानी गुरुवार को अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका लगा. हाईकोर्ट ने साफ तौर पर केजरीवाल की गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इनकार कर दिया. देर शाम सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पर ईडी की टीम पहुंची. इस दौरान ईडी की टीम के साथ भारी संख्या में नार्थ दिल्ली पुलिस भी मौजूद रही. 

एसीपी रैंक के अधिकारी समेत भारी फोर्स तैनात

सूत्रों की ओर से कहा गया है कि ईडी की टीम के साथ एसीपी रैंक के अधिकारी भी हैं. प्रारंभिक सूचना ये आ रही है कि टीम सीएम केजरीवाल को 10वां नोटिस देने पहुंची है. हालांकि ईडी की टीम के साथ मौजूद पुलिस फोर्स को देखकर कुछ और ही अंदाजा लगाया जा रहा है. संभावना है कि कुछ देर में ही स्थित साफ हो जाएगी.

केजरीवाल की हो सकती है गिरफ्तारीः सौरभ भारद्वाज

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज भी सीएम केजरीवाल के घर पहुंचे हैं. हालांकि अधिकारियों ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया है. मीडिया से बात करते हुए सौरभ भारद्वाज ने कहा कि ऐसा लग रहा है जैसे रेड मारी गई है. सौरभा भारद्वाज ने मीडिया के सामने आशंका जताई है कि केजरीवाल को गिरफ्तार किया जा सकता है. 

इस समय ईडी के अधिकारी सीएम केजरीवाल के घर की तलाशी ले रहे हैं. सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि अरविंद केजरीवाल के वकील अभिषेक मनुसिंघवी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. उधर, सीएम केजरीवाल के घर के बाहर लगातार फोर्स बढ़ाया जा रहा है.

आम आदमी पार्टी के मुख्यालय पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की इमरजेंसी बैठक बुलाई गई है. उधर, सीएम आवास पर भी पार्टी के कार्यकर्ता पहुंचना शुरू हो गए हैं. हालांकि पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्सेस ने उन्हें रोक दिया है. 

खबर लगातार अपडेट हो रही है...