menu-icon
India Daily
share--v1

उनकी गलती क्या है...? तिहाड़ जेल में अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के बाद रो पड़े भगवंत मान

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली शराब नीति मामले में तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल से आज भगवंत मान ने मुलाकात की. मुलाकात के बाद जब भगवंत मान तिहाड़ से बाहर निकले तो पत्रकारों से बातचीत के दौरान वे रो पड़े. इस दौरान उन्होंने भाजपा और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा.

auth-image
India Daily Live
Delhi Excise Policy case Punjab CM Bhagwant Mann cried after meet Kejriwal

Delhi Excise Policy Case: तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल से आज पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मुलाकात की. आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के बाद भगवंत मान रो पड़े. भगवंत मान ने कहा कि ये देखकर बहुत दुख हुआ कि उन्हें वे सुविधाएं नहीं मिल रही हैं जो कट्टर अपराधियों को भी मिलती हैं. उनकी गलती क्या है? उनके साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है मानो आपने देश के सबसे बड़े आतंकवादियों में से एक को पकड़ लिया हो.

भगवंत मान ने पूछा कि पीएम मोदी क्या चाहते हैं? अरविंद केजरीवाल जो 'कटर ईमानदार' हैं, जिन्होंने पारदर्शिता की राजनीति शुरू की और बीजेपी की राजनीति खत्म की, उनके साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है. मान ने कहा कि जब मैंने केजरीवाल से पूछा कि वे कैसा काम कर रहे हैं, तो उन्होंने कहा कि मेरे बारे में भूल जाओ, मुझे बताओ कि पंजाब में चीजें कैसे चल रही हैं? क्योंकि हम 'काम' की राजनीति करते हैं. आम आदमी पार्टी अनुशासित पार्टी है, हम सभी एक साथ हैं और खड़े हैं. भगवंत मान ने कहा कि जब 4 जून को नतीजे घोषित होंगे, तो AAP एक बड़ी राजनीतिक शक्ति के रूप में उभरेगी.

शीशे की दीवार के दूसरी तरह थे केजरीवाल, फोन से हुई बात: भगवंत मान

भगवंत मान ने कहा कि AAP नेता के साथ कट्टर अपराधियों से भी बदतर व्यवहार किया जा रहा है. उन्हें कांच की दीवार के माध्यम से फोन पर बात करने के लिए मजबूर किया गया. पत्रकारों से बातचीत के दौरान भगवंत मान अचानक भावुक हो गए और कहा कि कांच की दीवार इतनी गंदी हो गई थी कि एक-दूसरे का चेहरा देखना मुश्किल हो रहा था. मैंने उनसे कहा कि मैं देश के विभिन्न हिस्सों में प्रचार कर रहा हूं. भगवंत मान ने कहा कि केजरीवाल स्कूल बना रहे हैं. उन्होंने लोगों को मुफ्त बिजली दी है. वह लोगों को इलाज देने के लिए मोहल्ला क्लीनिक बना रहे हैं. वे उसके साथ ऐसा व्यवहार कर रहे हैं जैसे उन्होंने एक खूंखार आतंकवादी को पकड़ लिया हो. मान ने कहा कि केजरीवाल ने उनसे भारत विपक्षी गुट के लिए देश में प्रचार करने के लिए कहा था. उन्हें लगता है कि संविधान बचेगा, तभी पार्टी बचेगी. 

संदीप पाठक बोले- केजरीवाल का संदेश है कि पहले से 10 गुना ज्यादा सेवा करनी है

तिहाड़ जेल में अरविंद केजरीवाल से मुलाकात और बाहर आने के बाद आम आदमी पार्टी के नेता संदीप पाठक ने पत्रकारों से बात की. उन्होंने कहा कि हम सभी ने उनसे (अरविंद केजरीवाल से) पूछा कि वह कैसे हैं. उन्होंने कहा कि मेरी चिंता छोड़ो, मुझे बताओ कि लोग कैसे हैं? क्या उन्हें मुफ्त बिजली मिल रही है? उन्होंने बिजली कटौती के बारे में पूछा. उन्होंने पूछा कि पहले जो मुफ़्त दवाएं मिलती थीं, वे अब भी मिलेंगी या नहीं? उन्होंने मुझसे ये भी कहा कि मैं हर विधायक से मिलूं और उनसे कहूं कि हर गली में जाकर देखूं कि लोगों को कोई दिक्कत न हो और हमें लोगों की पहले से 10 गुना ज्यादा सेवा करनी है. 

केजरीवाल को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था और वर्तमान में वह तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में हैं. सुप्रीम कोर्ट ने आज यानी सोमवार को केजरीवाल की उस याचिका पर ईडी को नोटिस जारी किया, जिसमें केंद्रीय एजेंसी द्वारा उनकी गिरफ्तारी और दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनकी रिमांड को चुनौती दी गई थी. 29 अप्रैल को मामले की अगली सुनवाई होगी. केजरीवाल की हिरासत को 23 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया गया है.