menu-icon
India Daily
share--v1

मुंबई से अयोध्या के बीच आज से शुरू होगी डेली फ्लाइट, फेयर से लेकर टाइमिंग तक... जानें पूरी डिटेल

Indigo Airlines: मुंबई से अयोध्या की पहली उड़ान आज दोपहर 12:30 बजे शुरू होगी. इससे पहले दिल्ली से अयोध्या की उड़ान सेवा की हुई थी शुरुआत.

auth-image
Manish Pandey
Indigo Airlines

हाइलाइट्स

  • मुंबई से अयोध्या जाने वाले लोगों को होगा फायदा
  • बुकिंग में हुई बढ़ोतरी

Indigo Airlines: 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होने वाला है. इसे लेकर देश-भर के लोगों में उत्साह का माहौल है. रामलला के दर्शन के लिए लाखों लोग अयोध्या आने का प्लान बना रहे हैं. उन सब के लिए एक अच्छी खबर है. इंडिगो एयरलाइंस ने मुंबई से अयोध्या के लिए डेली फ्लाइट संचालन की घोषणा की है. इसकी शुरुआत आज (15 जनवरी) से होने जा रही है. इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट आज दोपहर 12:30 बजे मुंबई से अयोध्या तक की सीधी उड़ान भरेगी और दोपहर 2:45 बजे अयोध्या पहुंचेगी. जबकि वापसी की फ्लाइट दोपहर 3:15 बजे अयोध्या से रवाना होगी और शाम 5:40 बजे मुंबई पहुंचेगी. 

इससे पहले 6 जनवरी को इंडिगो ने दिल्ली से अयोध्या के लिए फ्लाइट सेवा की शुरुआत की थी. इसके साथ ही इंडिगो की अहमदाबाद-अयोध्या रूट की फ्लाइट सेवा भी शुरू हो चुकी है. बता दें, प्रधानमंत्री मोदी ने 30 दिसंबर को अयोध्या में महर्षि वाल्मिकी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था, जिसके बाद अब दूर से आने वाले भक्तों के लिए अयोध्या आना आसान हो जाएगा. 

कितना होगा किराया 

बता दें कि फिलहाल इंडिगो एयरलाइंस और एयर इंडिया एक्सप्रेस दिल्ली और मुंबई से अयोध्या के लिए उड़ानों का संचालन कर रही है. जानकारी के अनुसार, 20-21 जनवरी के लिए दिल्ली-अयोध्या और मुंबई-अयोध्या रूट पर हवाई किराया लगभग 16,000 से 20,000 रुपये तक है, हालांकि इस रूट का औसत किराया 3,500 से 4,000 रुपये के बीच था. लेकिन राम मंदिर के उद्घाटन को देखते किराये में भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई है.  

बुकिंग में 150 प्रतिशत की वृद्धि 

ईजमायट्रिप के सह-संस्थापक निशांत पिट्टी ने बताया कि अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान 1 जनवरी से 21 और 23 जनवरी के लिए अयोध्या की बुकिंग में 150 प्रतिशत तक की वृद्धि देखी गई है. इसके साथ ही, अयोध्या के लिए उड़ानों के बारे में जानकारी पता करने वाले ग्राहकों की संख्या में भी 70 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज हुई है. बता डे, इंडिगो ने इसी साल 10 जनवरी से दिल्ली से अयोध्या की उड़ान की शुरुआत की है और  पहले ही दिन इसमें 165 यात्रियों ने सफर किया था.