share--v1

Cyclone Michaung: चेन्नई में भारी बारिश जारी, दो लोगों की मौत, लोगों को घर में रहने की अपील

चेन्नई के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से बताया गया है कि पूरे शहर में बारिश शुरू हो गई है. चक्रवात माइचौंग के प्रभाव से 5 दिसंबर तक इसकी तीव्रता के साथ तेज बारिश होने की आशंका है.

auth-image
Naresh Chaudhary
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • सरकार ने प्राइवेट कंपनियों को दिया वर्क फ्रॉम का निर्देश
  • चैन्नई के सेंट थॉमस मेट्रो स्टेशन पर भरा 4 फीट पानी

Cyclone Michaung Heavy Rain Chennai Govt Issues Alert: बंगाल की खाड़ी के ऊपर बन रहे चक्रवात माइचौंग ने अब अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. इसके कारण अधिकारियों ने आंध्र प्रदेश के एनटीआर जिले, पुदुचेरी, कराईकल और यानम में शैक्षणिक संस्थानों को सोमवार से दो दिनों के लिए बंद रखने का आदेश दिया है. तमिलनाडु में सरकार ने प्राइवेट कंपनियों से कहा है कि वे चक्रवात के मद्देनजर अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम दें. ज्यादा जरूरत होने पर ही आवश्यक कर्मचारियों को ऑफिस बुलाएं. 

मौसम विभाग की चेतावनी

चेन्नई के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से बताया गया है कि पूरे शहर में बारिश शुरू हो गई है. चक्रवात माइचौंग के प्रभाव से 5 दिसंबर तक इसकी तीव्रता के साथ तेज बारिश होने की आशंका है. इसके अलावा चेंगलपेट, कांचीपुरम और तिरुवल्लूर समेत तमिलनाडु के भी कई इलाकों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की चेतावनी जारी की गई है. 

मेट्रो स्टेशन का एंट्री गेट हुआ बंद

भारी बारिश के कारण चेन्नई के कई मेट्रो स्टेशनों के पास जलभराव हो गया है. सेंट थॉमस मेट्रो स्टेशन पर 4 फीट तक पानी जमा हो गया है. इसके कारण स्टेशन में एंट्री का रास्ता बंद हो गया है. समस्या को देखते हुए यात्रियों को अलंदूर से मेट्रो ट्रेन पकड़ने की सलाह दी गई है. 

शहर की सड़कों पर भरा पानी

चेन्नई मेट्रो अधिकारी स्टेशन के दोपहिया वाहन पार्किंग क्षेत्र से पानी निकाल रहे थे. हालांकि जलभराव के बावजूद मेट्रो सेवाएं सुबह 5 बजे सामान्य रूप से शुरू हो गईं. उधर, ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन ने लोगों से घर में रहने और जब तक जरूरी न हो बाहर तब तक बाहर न निकलने की सलाह दी गई है, क्योंकि शहर की कई सड़कें जलमग्न हो गई हैं.

बारिश से हादसे में दो की मौत 

न्यूज एजेंसी एएनआई ने तमिलनाडु की कनाथूर पुलिस के हवाले से बताया है कि तेज हवाओं के साथ भारी बारिश के बीच आज सुबह ईस्ट कोस्टल रोड, कनाथूर इलाके में एक नवनिर्मित दीवार गिर गई. इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया. मृतक झारखंड के रहने वाले था. कनाथूर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यह है माइचौंग की स्थिति

बताया गया है कि पिछले छह घंटों में 8 किमी प्रति घंटे की गति के साथ माइचौंग आगे बढ़ रहा है. यह पुदुचेरी से लगभग 230 किलोमीटर पूर्व-उत्तरपूर्व, चेन्नई से 190 किलोमीटर पूर्व-दक्षिणपूर्व, नेल्लोर से 310 किलोमीटर दक्षिणपूर्व, बापटला से 410 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिणपूर्व और मछलीपट्टनम से 430 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिणपूर्व में केंद्रित है.

Also Read

First Published : 04 December 2023, 12:55 PM IST