menu-icon
India Daily
share--v1

जेल में बंद एक और गैंगस्टर की शादी; टिल्लू ताजपुरिया की हत्यारोपी टुंडा ने मंदिर में लिए 7 फेरे, पुलिस बनी 'बाराती'

Another Gangster Got Married: कुख्यात गैंगस्टर काला जठेड़ी और लेडी डॉन मैडम मिंज की शादी के बाद दिल्ली में एक और गैंगस्टर ने शादी की है. गैंगस्टर योगेश दहिया उर्फ ​​​​टुंडा ने दिल्ली के विकासपुरी इलाके में अपनी प्रेमिका के साथ साथ फेरे लिए हैं.

auth-image
India Daily Live
Crime News, gangster Marriage, Yogesh Dahiya, Delhi Police

Another Gangster Got Married: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कुख्यात अपराधी गैंगस्टर संदीप काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा मैडम मिंज की शादी के कुछ दिनों बाद एक अन्य गैंगस्टर योगेश दहिया उर्फ ​​​​टुंडा ने शुक्रवार को पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी इलाके के एक मंदिर में पुलिस कर्मियों की निगरानी में शादी की.

हरियाणा के सोनीपत का रहने वाले टुंडा को उसकी शादी के लिए दिल्ली हाईकोर्ट ने दोपहर 12 बजे से शाम 6 बजे के बीच छह घंटे की पैरोल दी थी. गोगी गिरोह के अहम गुर्गों में से एक टुंडा कथित तौर पर मई 2023 में तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर सुनील मान उर्फ ​​टिल्लू ताजपुरिया की हत्या में शामिल है, वर्तमान में भी टुंडा यहीं बंद है.

टूंडा के खिलाफ दर्ज हैं दिल्ली में कई केस

टुंडा के खिलाफ दिल्ली में हत्या, हत्या के प्रयास, डकैती और वसूली के एक दर्जन से ज्यादा मामल दर्ज हैं. टुंडा पर दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की ओर से लगाए गए मकोका (महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम) का केस भी चल रहा है.

जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के सहयोगी संदीप उर्फ ​​काला जठेड़ी की क्राइम रिकॉर्ड वाली अनुराधा चौधरी उर्फ ​​मैडम मिंज के साथ 12 मार्च को पुलिस फोर्स की मौजूदगी शादी हुई थी. इसके लिए उन्हें छह घंटे की पैरोल भी मिली थी. शादी का कार्यक्रम दिल्ली के द्वारका सेक्टर- 3 के एक बैंक्वेट हॉल में रखा गया था. 

मंदिर से लेकर फ्लाईओवर तक पुलिस का पहरा

उधर, योगेश दहिया उर्फ टुंडा की शादी विकासपुरी के आर्य समाज मंदिर में पुलिस की मौजूदगी में हुई. एक अधिकारी ने बताया कि मंदिर और उसके आसपास पुलिस फोर्स तैनात की गई थी. कुछ अधिकारियों को सड़कों और फ्लाईओवरों पर भी तैनात किया गया था.

अधिकारी ने कहा कि गिरोह से संबंधित किसी भी हिंसा या हिरासत से भागने की आशंका को देखते हुए स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच के अधिकारी भी मौजूद रहे. टुंडा को दोपहर के समय दिल्ली पुलिस की तीसरी बटालियन की सुरक्षा में जेल वैन के जरिए मंदिर ले जाया गया. अधिकारी ने कहा कि दुल्हन मंदिर में उसका इंतजार कर रही थी.

रिश्तेदारों की चेक हुईं आईडी

टुंडा के वकीलों के अनुसार दूल्हा और दुल्हन पक्ष में से आठ-आठ मेहमानों को आने की इजाजत दी गई थी. इन सभी मेहमानों से उनकी आईडी ली गई. आईडी की जांच के बाद उन्हें मंदिर में एंट्री दी गई. अधिकारी ने बताया कि बाद में मंदिर में 'जयमाला' और शादी की अन्य रस्में हुईं. सूत्रों के मुताबिक टुंडा की दुल्हन उसकी प्रेमिका है. साउथ दिल्ली में रहती है. दोनों के बीच करीब नौ साल से प्रेम संबंध है.