share--v1

AAP-Congress Seat Sharing: सीट शेयरिंग पर चल रही बात, कांग्रेस-TMC के नेता काबू नहीं कर पा रहे जज्बात

Congress-TMC Sheet Sharing: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और टीएमसी के बीच बातचीत जारी है. हालांकि नेताओं के बीच तू-तू मैं-मैं भी देखने को मिल रहा है.

auth-image
India Daily Live

Congress-TMC Sheet Sharing: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन करना चाहती है. दोनों दलों के बीच इसे लेकर बातचीत चल रही है. हालांकि नेताओं के बीच तू-तू मैं-मैं जारी है. इस बीच टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने शुक्रवार को कहा कि ममता बनर्जी की पार्टी राज्य की सभी 42 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. इस बयान के बाद भी कांग्रेस ने उम्मीद नहीं छोड़ी है. जयराम रमेश ने शनिवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में गठबंधन के लिए टीएमसी के साथ कांग्रेस की चर्चा चल रही है. नेता की टिप्पणी को ज्यादा तवज्जो नहीं देते हुए नेता ने कहा कि दोनों पार्टियों के बीच गरमागरम चर्चा होती रहती है लेकिन हम ममता बनर्जी का सम्मान करते हैं.

जयराम रमेश ने कहा कि टीएमसी के लिए हमारे दरवाजे हमेशा खुले हैं. ममता बनर्जी और टीएमसी ने कहा है कि वे इंडिया अलायंस को मजबूत करना चाहते हैं और सबसे बड़ा मकसद बीजेपी को हराना है. कुछ हफ्ते पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि टीएमसी बंगाल की सभी 42 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. हम असम की कुछ सीटों और मेघालय की तुरा लोकसभा सीट पर भी मैदान में हैं. 

कांग्रेस के दरवाजे खले हैं

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस पार्टी ने ही ममता बनर्जी को पहली बार सांसद बनाया था. उनकी पार्टी का नाम भी देखिए. उसमें तृणमूल भी है और कांग्रेस भी है.  कांग्रेस के दरवाजे टीएमसी के लिए सदैव खुले हैं. हम ममता बनर्जी का सम्मान करते हैं. हमारी उम्मीदों के मुताबिक, पल्टी राम (नीतीश कुमार) और आरएलडी को छोड़ दें तो गठबंधन में 26 पार्टियां हैं. 

अखिलेश यादव और अरविंद केजरीवाल का मिला साथ

लोकसभा चुनाव से पहले 'I.N.D.I.A' गठबंधन को एक बार फिर पटरी पर लाने की कोशिशें तेज हो गई हैं. कांग्रेस अखिलेश यादव और अरविंद केजरीवाल का साथ मिल चुका है, जिसके बाद उनका फोकस अब ममता बनर्जी पर है. सूत्रों के हवाले से खबर आई की बंगाल में सीट शेयरिंग पर बात बन गई है. कांग्रेस 5 और तृणमूल 36 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसके अगले ही दिन डेरेक ओ ब्रायन ने टीएमसी के अकेले चुनाव लड़ने की बात कह दी.