menu-icon
India Daily
share--v1

छत्तीसगढ़ को मिलेगा नया सूबेदार! BJP विधायक दल की बैठक के बाद CM के नाम का ऐलान

छत्तीसगढ़ में रविवार को 2 बजे विधायक दल की बैठक होगी. इस बैठक में मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया जाएगा. दिल्ली से रायपुर गए पर्यवेक्षक नवनिर्वाचित विधायकों से चर्चा के बाद सीएम के नाम का ऐलान करेंगे.

auth-image
Avinash Kumar Singh
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव

हाइलाइट्स

  • छत्तीसगढ़ में 2 बजे BJP विधायकों संग मीटिंग करेंगे तीनों ऑब्जर्वर
  • विधायकों की बैठक के बाद CM के नाम का होगा ऐलान

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ में रविवार को 2 बजे विधायक दल की बैठक होगी. इस बैठक में मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया जाएगा. दिल्ली से रायपुर गए पर्यवेक्षक नवनिर्वाचित विधायकों से चर्चा के बाद सीएम के नाम का ऐलान करेंगे. भेजे गए पर्यवेक्षक इस बैठक में विधायकों की पंसद पूछने के साथ-साथ और आलाकमान की पंसद का नाम का प्रस्ताव भी रखेंगे. बीजेपी ने जीते हुए अपने सभी विधायकों को दो दिन रायपुर में रहने के निर्देश दिए है. दिल्ली से छत्तीसगढ़ भेजे गए केंद्रीय पर्यवेक्षक सभी विधायकों से वन टू वन चर्चा करेंगे. उसके बाद सीएम के नाम के ऐलान के साथ सरकार गठन का प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.   

कोई सरप्राइजिंग नाम CM को तौर पर आ सकता है सामने! 

बीजेपी हाईकमान ने छत्तीसगढ़ के लिए केंद्रीय जनजातीय मंत्री अर्जुन मुंडा के साथ-साथ केंद्रीय बंदरगाह, जहाजरानी, जलमार्ग और आयुष मंत्री सर्वानंद सोनोवाल, राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. छत्तीसगढ़ में 54 विधानसभा सीटों हासिल करने के बाद बीजेपी में सीएम फेस को लेकर तमाम नाम सामने आ रहे है. इस बात के इस बात के कयास तेज हो चले है कि बीजेपी किसी सरप्राइजिंग नाम के साथ सबको चौंका सकती है. 

CM के रेस में कई दावेदारों के नाम शामिल 

सियासी चर्चाओं की मानें तो बीजेपी हाईकमान किसी आदिवासी चेहरों पर भरोसा जता सकती है. जिसमें मोदी सरकार की मंत्री रेणुका सिंह का नाम सीएम पद की रेस में बढ़त बनाए हुए है. वहीं रमन सिंह, अरुण साव के साथ पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय का नाम सीएम पद की रेस में आगे चल रहा है.