menu-icon
India Daily
share--v1

Chhattisgarh Accident News: छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा; बस के खाई में गिरने से 13 लोगों की मौत, 15 घायल; 10 की हालत गंभीर

Chhattisgarh Accident News: छत्तीसगढ़ में मंगलवार देर रात बड़ा सड़क हादसा हो गया. यात्रियों से भरी एक बस सड़क किनारे खाई में जा गिरी. हादसे में अब तक 13 लोगों की मौत हुई है, जबकि 14 लोग घायल हैं. घायलों में 10 की हालत गंभीर बताई जा रही है.

auth-image
India Daily Live
Chhattisgarh Accident News
Courtesy: सांकेतिक तस्वीर.

Chhattisgarh Accident News: छत्तीसगढ़ में बस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि 14 लोग घायल हो गए. घायलों को रायपुर और भिलाई के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. इनमें 10 की हालत बेहद गंभीर बताई गई है. उधर, हादसे की जानकारी के बाद मजिस्ट्रेट जांच के आदेश भी दिए गए हैं. साथ ही मृतकों के आश्रितों के लिए 10-10 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया गया है. हादसे को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और पीएम मोदी ने दुख जताया है.

हादसा रायपुर-दुर्ग रोड की बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक, मंगलवार रात बस सड़क किनारे करीब 50 फीट गहरी खाई में गिर गई. हादसे के कारणओं के बारे में फिलहाल कोई स्पष्ट जानकारी नहीं आई है. दुर्ग की कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि अब तक 12 लोगों की मौत हुई है. मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं. 

हादसे के शिकार मृतक जिस कंपनी (केडिया डिस्टलरी) में काम करते थे, उसकी ओर से मृतकों के आश्रितों के लिए 10-10 लाख रुपये, परिवार के एक सदस्य को जॉब और घायलों का पूरा इलाज का खर्च उठाने की बात कही गई है. उधर, हादसे के बाद छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने रायपुर AIIMS में भर्ती घायलों से मुलाकात की है. डॉक्टरों को उचित इलाज के निर्देश भी दिए हैं. 

डिप्टी सीएम बोले- बस की नहीं जल रही थी हेडलाइट

डिप्टी CM विजय शर्मा ने घायलों से मुलाकात के बाद हादसे के संबंध में कहा कि जो बस हादसे की शिकार हुई है, उसकी हेडलाइन नहीं जल रही थी. इसी कारण बस के ड्राइवर को रास्ता नहीं दिखा और बस हादसे की शिकार हो गई. उन्होंने हादसे की विस्तृत जांच की बात भी कही है. उन्होंने कहा कि जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. 

बस में सवार थे 40 लोग

दुर्ग के एसपी जितेंद्र शुक्ला के मुताबिक, प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि बस में करीब 40 लोग सवार थे. ड्राइवर के नियंत्रण खोने के बाद बस मुरम खदान में जा गिरी. उन्होंने बताया कि हादसा मंगलवार रात करीब साढ़े आठ बजे की है. बस में सवार सभी लोग डिस्टलरी कंपनी में काम के बाद घर लौट रहे थे. हादसे की सूचना के बाद घायलों को खदान से निकालकर रायपुर और भिलाई के अस्पतालों में एडमिट कराया गया है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने हादसे पर दुख जताया और कहा कि दुर्ग में बस के हादसे के शिकार होने के बाद कई लोगों के हताहत होने की खबर है. ये काफी दुखद है. सभी मृतकों के परिवार को मेरी संवेदनाएं. घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करती हूं.

वहीं, पीएम मोदी ने भी हादसे पर दुख जताया. उन्होंने कहा कि हादसे की खबर परेशान करने वाली है. हादसे के शिकार लोगों के परिवारों को मेरी संवेदनाएं. साथ ही घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं. उन्होंने अपने एक्स पोस्ट में बताया कि प्रशासन पीड़ितों की मदद में जुटा है. 

वहीं, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि दुर्ग जिले के कुम्हारी के पास निजी कंपनी की बस के खाई में गिरने की खबर मिली है. बस में सवार कर्मचारियों में से 11 लोगों की मरने की सूचना है. भगवान से दिवंगत आत्माओं और पीड़ित परिवार के सदस्यों को संबल देने की प्रार्थन करता हूं. उन्होंने बताया कि घायलों के इलाज की पूरी व्यवस्था की गई है. उनके भी जल्द ठीक होने की कामना है.

मृतकों में तीन महिलाएं भी शामिल

1- शुभम पटेल
2- सत्य निशा
3- पुष्पा देवी
4- परमानंद तिवारी
5- कौशल्या
6- राजू
7- त्रिभुवन पांडेय
8- मनोज ध्रुव
9- विधु भाई पटेल
10- कृष्णा
11- राम बिहारी यादव
12- कमलेश देश लहरे
13- अमित सिन्हा