menu-icon
India Daily
share--v1

Chandigarh News: एक महीने में मारी पलटी, 2 पार्षदों ने BJP छोड़ AAP में की घर वापसी

Chandigarh News: चंडीगढ़ नगर निगम में पार्षद पूनम देवी और नेहा मुसावत भाजपा में शामिल होने के एक महीने से भी कम समय बाद आप में लौट आईं.

auth-image
India Daily Live
Chandigarh

Chandigarh News:  भाजपा में जाने के कुछ ही हफ्तों बाद चंडीगढ़ के दो नगर निगम पार्षद शनिवार को फिर से आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. चंडीगढ़ नगर निगम के दो AAP पार्षद भाजपा छोड़ने और शामिल होने के एक महीने से भी कम समय में पार्टी में लौट आए हैं. वे पार्टी के सह-प्रभारी सनी अहलूवालिया की उपस्थिति में आप में फिर से शामिल हो गए. 

इसके साथ चंडीगढ़ नगर निगम के 35 सदस्यीय सदन में AAP की ताकत 12 तक पहुंच गई है, जबकि भाजपा की संख्या घटकर 15 हो गई है. कांग्रेस के पास सात पार्षद हैं जबकि अकाली दल के पास एक है.  आप के तीन पार्षद उसी दिन भाजपा में शामिल हुए थे, जिस दिन भाजपा के मनोज सोनकर ने चुनाव में धांधली और कदाचार के आरोपों के बाद चंडीगढ़ के मेयर पद से इस्तीफा दे दिया था.

उस समय नेहा मुसावत ने AAP को "फर्जी पार्टी" कहा था. बाद में सुप्रीम कोर्ट ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव के नतीजों को पलट दिया और AAP के उम्मीदवार कुलदीप कुमार को विजेता घोषित कर दिया. भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली तीन-न्यायाधीशों की पीठ ने कहा कि रिटर्निंग ऑफिसर अनिल मसीह द्वारा अमान्य किए गए आठ मतपत्र वैध थे और उन्हें कुलदीप कुमार के पक्ष में डाला गया था.

पिछले हफ्ते भाजपा ने वरिष्ठ उपमहापौर और उपमहापौर के पदों के लिए फिर से चुनाव जीता और AAP द्वारा समर्थित कांग्रेस उम्मीदवारों को हराया.