share--v1

'इन नतीजों को पचाना मुश्किल...', BJP की 3 राज्यों में जीत पर मायावती ने खड़े किए सवाल

मायावती ने कहा कि पूरे चुनाव में माहौल कांटे की टक्कर जैसा दिलचस्प था, लेकिन नतीजे एकदम अलग और एकतरफा होना रहस्यमय मामला है, जिस पर गंभीरता से विचार करने की जरूरत है.

auth-image
Naresh Chaudhary
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • तीन राज्यों में भाजपा के प्रचंड जीत पर बोलीं मायावती
  • बसपा सुप्रिमो ने कहा- भाजपा की जी विचार का है विषय

Election Results 2023: मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनावों में भाजपा ने बंपर जीत हासिल की है. तीनों ही राज्यों में भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस को करारी शिकस्त दी है. ऐसे में विपक्षी पार्टियां पहले ही ईवीएम पर ठीकरा फोड़ चुकी हैं. इसी बीच बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने भी भाजपा की जीत पर सवाल खड़े कर दिए हैं. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि भाजपा की इस एक तरफा जीत और चुनाव के नतीजों को पचा पाना मुश्कित है. 

बसपा सुप्रिमो मायावती ने कहा कि ये चुनाव परिणाम लोगों के लिए चिंता का विषय हैं. उन्होंने कहा कि हाल ही में चार राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में चुनाव के नतीजों ने सभी लोगों को आशंकित, आश्चर्यचकित और चिंतित किया है. चुनाव के पूरे माहौल और नतीजों को पचाना बेहद मुश्किल है.

पहले कांटे की टक्कर, तो एकतरफा कैसे हुए नतीजे?

मायावती ने कहा कि पूरे चुनाव में माहौल बिल्कुल अलग और कांटे की टक्कर जैसा दिलचस्प था, लेकिन चुनाव के नतीजे इससे बिल्कुल अलग और एकतरफा होना एक ऐसा रहस्यमय मामला है, जिस पर गंभीरता से विचार करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि जनता की नब्ज को भांपने में ये हैं बड़ी गलती है, जो चुनावी चर्चा का एक खास विषय भी है.

बसपा ने यह चुनाव पूरी ताकत से लड़ा, जिससे माहौल में नई जान आ गई, लेकिन ऐसे अजीब नतीजों से उन्हें बिल्कुल भी निराश नहीं होना है, मायावती ने कहा कि हमें बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ने का प्रयास करते रहना चाहिए. 

10 दिसंबर को लखनऊ में होगी खास बैठक

मायावती ने कहा कि ताजा चुनाव परिणामों को देखते हुए और लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए ग्राउंड रिपोर्ट पर चर्चा होगी. इसके लिए 10 दिसंबर को लखनऊ में पार्टी की अखिल भारतीय बैठक बुलाई जाएगी. उन्होंने कहा कि अम्बेडकरवादी आंदोलन चुनाव परिणामों से परेशान हुए बिना आगे बढ़ने का साहस कभी नहीं खोएगा. बता दें कि भाजपा ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भारी बहुमत से जीत हासिल की है. 

Also Read

First Published : 04 December 2023, 12:31 PM IST