share--v1

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री चेहरे पर सस्पेंस खत्म? जानें क्या है ताजा अपडेट

BJP CM Announcement: मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सीएम फेस को लेकर पिछले कई दिनों से बैठकों का दौर जारी है. इसी बीच अब खबर है कि सोमवार तक तीनों राज्यों के मुख्यमंत्री के नामों का ऐलान किया जा सकता है संभव है.

auth-image
Purushottam Kumar
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • 11 नवंबर को मध्य प्रदेश में BJP विधायक दल की बैठक
  • राजस्थान में कल हो सकती है BJP विधायक दल की बैठक

BJP CM Announcement: मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सीएम फेस को लेकर पिछले कई दिनों से बैठकों का दौर जारी है. दिल्ली में बीते कई दिनों से जारी बैठकों और मुलाकातों के बाद भी अभी तक सीएम फेस को लेकर कोई सहमति नहीं बनी है.

इसी बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि बीजेपी हाईकमान ने तीनों राज्यों में सीएम पद को लेकर सीएम चेहरे पर अपनी सहमति बना ली है और ऐसा माना जा रहा है कि सोमवार तक तीनों राज्यों के मुख्यमंत्री के नामों का ऐलान किया जा सकता है  संभव है.

मध्य प्रदेश में 11 नवंबर को BJP विधायक दल की बैठक

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सोमवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में मध्यप्रदेश के तीनों पर्यवेक्षक सभी नवनिर्वाचित विधायकों के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में विधायक दल का नेता चुना जाएगा. जानकारी के अनुसार इस बात की पूरी संभावना है कि सोमवार को मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा.

राजस्थान में बीजेपी विधायक दल की बैठक कल!

राजस्थान विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने वाले सभी विधायकों को जयपुर पहुंचने के लिए कहा गया है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि बीजेपी के 40 विधायक पहले से ही जयपुर में हैं और अन्य विधायक आज शाम तक जयपुर पहुचेंगे. जानकारी के अनुसार कल दोपहर में विधायक दल की बैठक हो सकती है. इस बैठक में सभी पर्यवेक्षक भी शामिल होंगे. आपको बताते चलें, राजस्थान के लिए बीजेपी ने राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडे को पर्यवेक्षक बनाया है.

छत्तीसगढ़ में कल विधायकों-पर्यवेक्षकों की बैठक

छत्तीसगढ़ के लिए बीजेपी द्वारा नियुक्त तीनों पर्यवेक्षक अर्जुन मुंडा, सर्वानंद सोनोवाल और दुष्यंत कुमार गौतम कल सुबह रायपुर पहुंचेंगे. छत्तीसगढ़ बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव ने जानकारी साझा करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में कल बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी. इस बैठक के बाद यह उम्मीद की जा रही है कि कल शाम तक छत्तीसगढ़ के अगले मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया  जा सकता है.

Also Read

First Published : 09 December 2023, 04:17 PM IST