menu-icon
India Daily
share--v1

मोदी नेता हैं, योगी नहीं? बृजभूषण शरण सिंह ने ऐसा क्या कहा जो मच गया हंगामा

Brij Bhushan Sharan Singh: कैसरगंज के मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने एक इंटरव्यू में योगी आदित्यनाथ को अपना नेता मानने से लगभग इनकार कर दिया है.

auth-image
India Daily Live
Brij Bhushan Sharan Singh
Courtesy: Social Media

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता बृजभूषण शरण सिंह का एक इंटरव्यू सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. कैसरगंज लोकसभा सीट से टिकट कटने के बाद बृजभूषण शरण सिंह ने सारे सवालों का जवाब दिया है. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ को लेकर कुछ ऐसा जवाब दिया है जिसको लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं. एक सवाल के जवाब में बृजभूषण सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी उनके नेता हैं. वहीं, योगी आदित्यनाथ को अपना नेता मानने के सवाल पर बृजभूषण ने कहा कि जो लगाना हो लगा लीजिए, मोदी मेरे नेता हैं, मुझे बातों में मत फंसाइए.

इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में बृजभूषण शरण सिंह ने अपना टिकट कटने पर जवाब दिया है. उन्होंने कहा, 'इसे जिसको जैसे लेना हो ले सकता है. कोई चाहे तो ऐसे समझे कि टिकट काट दिया गया, कोई चाहे तो ऐसे समझे कि टिकट दे दिया गया. दोनों तरह के लोग खुश हो सकते हैं. एक पिता के लिए अपने पुत्र को अपने अच्छे समय में उत्तराधिकारी बनते हुए देखकर किसको प्रसन्नता नहीं होती?'

अपने ऊपर लगे आरोपों के बारे में पीएम मोदी से बात करने के बारे में बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, 'मैंने इसके बारे में मोदी जी से कोई बात नहीं की. मोदी जी मेरे नेता हैं.' योगी आपके नेता हैं कि नहीं? इस सवाल पर बृजभूषण सिंह ने कहा, 'मोदी मेरे नेता, आपको जो मन में आए लगा लीजिए.' यानी उन्होंने योगी आदित्यनाथ को अपना नेता मानने से साफ-साफ इनकार कर दिया.

करण भूषण को कैसे मिला टिकट?

पहलवानों के विरोध और यौन उत्पीड़न के आरोपों की वजह से टिकट कटने के सवाल पर बृजभूषण ने कहा, 'कुछ तो मजबूरियां रही होंगी. पार्टी ने मुझसे कुछ नहीं कहा. आखिर में हमारे नेता का फोन आया कि क्या करना है? हमसे पूछा गया कि अगर आपको विधानसभा लड़ना हो तो प्रतीक को दे दें टिकट. मैंने मना किया तो पूछा गया कि क्या करण को दे दें, इस पर मैंने कहा कि दे दीजिए. इसके अलावा मेरी कोई बात नहीं हुई.' 

बृजभूषण सिंह ने यह भी कहा कि यहां की जनता मेरे बेटे के अलावा किसी और को स्वीकार करने के लिए तैयार ही नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि उनके क्षेत्र के किसी शख्स ने बीजेपी से टिकट भी नहीं मांगा और यही मेरे प्रति लोगों का प्यार है. पहलवानों के आरोप पर बृजभूषण सिंह ने कहा कि पहले आरोप लगे तो उसमें यौन उत्पीड़न की बात नहीं थी, 4 महीने बाद कांग्रेस के बड़े नेताओं के कहने पर इन लड़कियों को तैयार किया गया और आरोप लगाए गए.