menu-icon
India Daily
share--v1

Bengal Police and BJP Row: 'खालिस्तानी विवाद' पर BJP ने बंगाल पुलिस पर किया पलटवार, वीडियो शेयर कर लगाया ये आरोप

Bengal Police and BJP Row: बीते मंगलवार को पश्चिम बंगाल पुलिस ने बीजेपी नेता शुभेंदू अधिकारी को हिंसा प्रभावित इलाके संदेशखाली में जाने से रोकने की कोशिश की. जिसके बाद सिख पुलिस ऑफीसर को कथित तौर पर खालिस्तानी कहा गया.

auth-image
India Daily Live
Bengal Police and BJP Row

Bengal Police and BJP Row: पश्चिम बंगाल में के एक पुलिस अधिकारी को बीजेपी के एक नेता ने खालिस्तानी कहा तो बवाल मच गया. दरअसल, उत्तरी 24 परगना जिले के हिंसा प्रभावित इलाके संदेशखाली में बीजेपी नेता शुभेंदू अधिकारी को जाने से पुलिस अधिकारी ने रोका था. जिसके बाद वहां मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर पुलिस अधिकारी को खालिस्तानी कहा. अब इसी मामले को लेकर पश्चिम बंगाल पुलिस ने खे वीडियो जारी कर भाजपा नेता पर आरोप लगाया. पुलिस के आरोपों पर बीजेपी ने पलटवार किया है. 

भाजपा ने पश्चिम बंगाल पुलिस पर पलटवार करते हुए कहा कि पुलिस अधिकारी मुख्यमंत्री के एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं. उन्होंने कोलकाता हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ जाकर शुभेंदु अधिकारी को संदेशखाली में जाने से रोका. 

पुलिस अधिकारी का नाम जसप्रीत सिंह है. उनके लिए खालिस्तानी शब्द का इस्तेमाल किए जाने के बाद वो नाराज दिखे और उन्होंने इस पर आपत्ति भी जताई. उन्होंने कहा कि उन्हें उनकी धार्मिक पहचान के आधार पर खालिस्तानी कहकर क्यों संबोधित किया गया. 

पुलिस ने BJP नेता पर लगाए आरोप

इस मामले पर पश्चिम बंगाल पुलिस ने कहा कि पुलिस अधिकारी जसप्रीत सिंह को खालिस्तानी शब्द का इस्तेमाल करने वाले भाजपा नेता शुभेंदू अधिकारी ही हैं. पुलिस की ओर से कहा गया कि जल्द ही वह इस मामले में कानूनी कार्रवाई भी करेगी.

पश्चिम बंगाल पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा- पश्चिम बंगाल पुलिस के एक अधिकारी के लिए विपक्ष के नेता द्वारा 'खालिस्तानी' शब्द  शब्द का इस्तेमाल किया गया. वह एक गौरवान्वित सिख हैं  जो राज्य में कानून लागू करने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन उन पर नस्लीय टिप्पणी की गई. हम ऐसे कृत्य की निंदा करते हैं जो हिंसा करने और कानून तोड़ने के लिए उकसाता है. 

'TMC का पिछलग्गू'

वहीं, इस मामले में बीजेपी ने पश्चिम बंगाल पुलिस पर पलटवार करते हुए कहा कि राज्य में  कानून और व्यवस्था के सिपाही सत्तारूढ़ पार्टी TMC के पिछलग्गू हैं. 

महुआ मोइत्रा ने बीजेपी पर साधा निशाना

वीडियो को महुआ मोइत्रा ने शेयर करते हुए लिखा- "क्या आप भाजपा की गंदी विचारधारा को सुन पा रहे हैं? यही बीजेपी की सच्चाई है. इस नफरत को दूर करके आइए सिख समुदाय समुदाय के साथ खड़े हों. सिख हमारे भारत का गौरव हैं."