share--v1

Kota Suicide Horor: सुसाइड सिटी कोटा में एक और मौत, फांसी के फंदे पर झूली NEET की तैयारी कर रही छात्रा

Kota suicide: राजस्थान के कोटा में एक 19 वर्षीय छात्रा ने बुधवार को छात्रावास के अपने किराए के कमरे में फांसी लगा ली. वह राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) की तैयारी कर रही थी.

auth-image
India Daily Live

Kota suicide: राजस्थान के कोटा में एक 19 वर्षीय छात्रा ने बुधवार को छात्रावास के अपने किराए के कमरे में फांसी लगा ली. वह राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) की तैयारी कर रही थी. इस साल यह आठवीं आत्महत्या है और दो दिनों में देश के 'कोचिंग हब' में इस तरह की दूसरी घटना है. पीड़िता सौम्या लखनऊ की रहने वाली थी. पिछले 20 दिन से वह महावीर नगर प्रथम स्थित एक पीजी में किराए से कमरा लेकर रह रही थी.

कोटा के जवाहर नगर थाना  क्षेत्र में एक कोचिंग छात्रा ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. छात्रा एक साल पहले कोटा आई थी  और नीट की तैयारी कर रही थी. बुधवार रात को छात्रा के सुसाइड करने की जानकारी मिली. छात्रा सौम्या, लखनऊ की रहने वाली थी. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने मौके पर एफएसएल की टीम को भी बुलाया.

लास्ट टाइम दोस्तों के साथ देखी गई थी छात्रा

पुलिस के अनुसार छात्रा को लास्ट टाइम उसके दोस्त ने देखा था.फिलहाल छात्रा के घरवालों को पुलिस ने सूचना दे दी है. शव को पोस्टमार्टम रूम में शिफ्ट करवाया जा रहा है. पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि छात्र ने यह कदम क्यों उठाया. पिछले साल कोटा में 29 छात्रों की आत्महत्या की हैं.  

हर साल बढ़ रहा सुसाइड का मामला

कोटा में बढ़ते कोचिंग स्टूडेंट के सुसाइड मामलों को लेकर केंद्र सरकार की ओर से गाइडलाइन भी जारी की गई है. लेकिन कोचिंग स्टूडेंट के सुसाइड के मामले रुक नहीं रहे हैं. कोटा में पढ़ रहे छात्र भारी स्ट्रेस में जी रहे हैं. 2023 में सुसाइड का आंकड़ा भयावह है. पिछले साल 25 से अधिक छात्रों ने अपनी जान दी. 

Also Read