share--v1

एयर इंडिया ने केबिन क्रू के नए यूनिफॉर्म की दिखाई झलक, मनीष मल्होत्रा ने किया डिजाइन

Air India: एयर इंडिया ने 12 दिसंबर को केबिन क्रू और पायलटों के लिए मनीष मल्होत्रा द्वारा डिजाइन की गई वर्दी का अनावरण किया.

auth-image
Gyanendra Sharma

Air India: एयर इंडिया ने 12 दिसंबर को केबिन क्रू और पायलटों के लिए मनीष मल्होत्रा द्वारा डिजाइन की गई यूनिफॉर्म का अनावरण किया. एयरलाइन की महिला केबिन क्रू आधुनिक स्पर्श के साथ ओम्ब्रे साड़ी पहनेंगी, जबकि पुरुष बंदगला पहनेंगे. कॉकपिट क्रू के लिए, प्रसिद्ध फैशन डिजाइनर ने क्लासिक काले सूट डिजाइन किए हैं. यूनिफॉर्म को मनीष मल्होत्रा ने डिजाइन किया है. 

एयर इंडिया का नया यूनिफॉर्म अगले कुछ महीनों में चरणबद्ध तरीके से इस्तेमाल में लायाय जाएगा. सबसे पहले इसकी शुरुआत एयर इंडिया के पहले एयरबस ए350 की सेवा में की जाएगी. महिला केबिन क्रू यूनिफॉर्म में जटिल झरोखा पैटर्न के साथ रेडी-टू-वियर ओम्ब्रे साड़ी, ब्लाउज और ब्लेजर के साथ विस्टा (एयर इंडिया का नया लोगो आइकन) शामिल है. नए यूनिफॉर्म को नए और पारंपरिक तरीके के सम्मिश्रण के साथ पेश किया गया है. 

पहनने के लिए तैयार साड़ियों को वैकल्पिक रूप से आरामदायक पैंट के साथ पहना जा सकता है. एयरलाइन ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि यह कदम महिला केबिन क्रू को अपनी पसंदीदा शैली चुनने के लिए अधिक लचीलापन प्रदान करना है और एक अद्वितीय ईस्ट-मीट-वेस्ट लुक लाना है. मनीष मल्होत्रा ने कहा कि उनका लक्ष्य ऐसी वर्दी बनाना है जो भारत की विविध संस्कृति और परंपराओं के सार को प्रदर्शित करने के साथ-साथ आधुनिक और परिष्कृत लुक भी दे.

 

मनीष मल्होत्रा ने कहा  “एयर इंडिया के लिए यूनिफॉर्म डिजाइन करने का अवसर पाकर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं. राष्ट्रीय ध्वजवाहक में योगदान देने और भारतीय फैशन की सुंदरता और आकर्षण का प्रदर्शन करने में सक्षम होना सौभाग्य की बात है. मेरा उद्देश्य ऐसी वर्दी बनाना था जो भारत की विविध संस्कृति और परंपराओं के सार को प्रदर्शित करने के साथ-साथ एक आधुनिक और परिष्कृत लुक भी दे."

डिजाइनर ने यूनिफॉर्म  के साथ पहनने के लिए जूते भी तैयार किए हैं. जहां महिलाएं डुअल-टोन (काली और बरगंडी) ब्लॉक हील्स पहनेंगी, वहीं पुरुष केबिन क्रू आरामदायक काले ब्रोग्स पहनेंगे. वर्दी में महिला केबिन क्रू के लिए मोती की बालियां और स्लिंग बैग शामिल हैं.
 

Also Read