menu-icon
India Daily
share--v1

Sheikh Shahjahan: शाहजहां की गिरफ्तारी के बाद दो पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, CID की रडार पर आए ED अफसर

Sheikh Shahjahan: CID ​​ने शेख शाहजहां मामले में बयान दर्ज करने के लिए ED अधिकारी को समन भेजा है. वहीं शेख शाहजहां की गिरफ्तारी के बाद राज्य सरकार ने दो पुलिस अधिकारियों का तबादला कर दिया है.

auth-image
Avinash Kumar Singh
Sheikh Shahjahan

Sheikh Shahjahan: संदेशखाली कांड के मुख्य आरोपी शेख शाहजहां की गिरफ्तारी के बाद राज्य पुलिस में बड़ा फेरबदल देखने को मिला है. राज्य सरकार ने बशीरहाट जिले के दो पुलिस अधिकारियों का तबादला कर दिया है. इंटेलिजेंस ब्यूरो के निदेशक सुजीत कुमार मंडल और इंस्पेक्टर काजल बनर्जी का तबादला कर दिया गया है. 

पुलिस अधिकारी डीएसपी सुजीत कुमार मंडल को रानीगंज थाना जबकि काजल बनर्जी को सीआईडी ​​में नियुक्त किया गया है. सुजीत की जगह बैरकपुर थाने के इंस्पेक्टर राकेश चट्टोपाध्याय को नियुक्त किया गया है. उन्हें बशीरहाट के अलावा हिंगलगंज और हेमनगर थाने की भी जिम्मेदारी दी गयी है. वहीं काजल की जगह रक्तिम चटर्जी को लाया गया है. रक्तिम पूर्वी बर्दवान जिले के सर्किल इंस्पेक्टर पद पर तैनात थे. 

CID ने ED अधिकारी को किया तलब 

पुलिस महकमे में बड़े फेरबदल के साथ CID का बड़ा एक्शन सामने आया है. सीआईडी ​​ने शेख शाहजहां मामले में बयान दर्ज करने के लिए ईडी अधिकारी गौरव भारिल्ल को समन भेजा है. उन्हें कोलकाता स्थित सीआईडी ​​मुख्यालय भवानी भवन में  3 मार्च को बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया है.

राशन घोटाले में नाम सामने आने के बाद ED के अधिकारियों ने बीते 5 जनवरी को संदेशखाली स्थित शेख शाहजहां के घर पर छापेमारी की थी. टीएमसी नेता शेख शाहजहां के घर पर जब छापेमारी चल रही थी तब तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए ईडी अधिकारियों पर हमला किया और उनकी कारों में तोड़फोड़ की थी. 

शाहजहां शेख को 10 दिन की पुलिस कस्टडी 

बीते गुरूवार को टीएमसी नेता शेख शाहजहां को पश्चिम बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया था. शाहजहां को उत्तर 24 परगना जिले के मिनाखान से गिरफ्तार किया गया. शाहजहां एक महीने से अधिक समय से राज्य और केंद्रीय एजेंसियों की गिरफ्तारी से बच रहा था और वह 55 दिन से फरार रहा. कोर्ट ने उसे 10 दिनों के पुलिस हिरासत में भेज दिया है. वहीं TMC ने मुख्य आरोपी शेख शाहजहां को पार्टी से अगले 6 साल के लिए सस्पेंड कर दिया है. संदेशखाली में बड़ी संख्या में महिलाओं ने शाजहान शेख और उनके करीबी सहयोगियों पर जबरदस्ती जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था.