menu-icon
India Daily
share--v1

'मामा का घर': शिवराज सिंह चौहान के नए घर का नाम, बोले- 'सभी के लिए खुले हैं दरवाजे'

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को उनके समर्थक अक्सर मामा जी कहकर पुकारते थे. अपने चाहने वालों को विशेष श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने अपने नये घर का नाम 'मामा का घर' रखा है.

auth-image
Sagar Bhardwaj
shivraj singh chouhan

हाइलाइट्स

  • मध्य प्रदेश के सबसे लंबे समय तक सीएम रहे हैं शिवराज
  • हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में अपने कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी को दी थी करारी शिकस्त

Shivraj singh Chouhan: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने नए घर को 'मामा का घर' नाम दिया है. शिवराज के समर्थक अक्सर उन्हें मामा जी कहकर बुलाते थे. अपने चाहने वालों को विशेष श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने अपने नये घर का नाम 'मामा का घर' रखा है.

राजगद्दी गई लेकिन जनता के दिलों पर करते हैं राज

मध्य प्रदेश में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि एक बार फिर से शिवराज सिंह को प्रदेश की सत्ता सौंपी जा सकती है लेकिन ऐसा हो न सका और मोहन यादव को प्रदेश का नया मुख्यमंत्री बना दिया गया. शिवराज सिंह भले ही अब राजगद्दी से उतर गए हों लेकिन आज भी वे प्रदेश के लाखों-करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करते हैं. या तो वे किसी के भाई हैं, किसी के साले या फिर किसी के मामा. 

सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने वाले नेता

बुधनी से बीजेपी के 65 वर्षीय विधायक शिवराज सिंह चौहान सबसे लंबे समय तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने वाले नेता हैं. साल 2103 में उन्होंने तीसरी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. वहीं मार्च 2020 में वह चौथी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे.

अपने घर के नए पते को लेकर शिवराज सिंह चौहान ने ट्विटर पर अपने चाहने वालों के लिए एक बेहद भावुक नोट लिखा. उन्होंने कहा, 'मेरे प्यारे बहनों-भाइयों और भांजे-भांजियों, आप सबसे मेरा रिश्ता प्रेम, विश्वास और अपनत्व का है.' 
पता बदल गया है लेकिन मामा का घर तो मामा का घर है. आपसे भैया और मामा की तरह ही जुड़ा रहूंगा. मेरे घर के दरवाजे सदैव आपके लिए खुले रहेंगे. आपको जब भी मेरी याद आए या मेरी जरूरत है, नि:शंकोच घर पधारिए आखिर यह आपके मामा और भैया का घर जो है.'

 

 

 

 

 

विधानसभा चुनावों में अपने प्रतिद्वंद्वी को दी थी करारी शिकस्त

हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में शिवराज सिंह ने बुधनी से अपने कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी और टीवी एक्टर विक्रम मस्ताल शर्मा को 1,04,974 वोटों से हराया था. विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने प्रदेश  की 230 सीटों में से 163 सीटों पर जीत दर्ज की थी.