menu-icon
India Daily
share--v1

100 करोड़ी होने के बावजूद क्यों फ्लॉप मानी जाती है सलमान खान की मूवीज, क्या आप जानते हैं कारण?

घर पर हुए हमले के दो दिन बाद सलमान खान ने भारी सुरक्षा के बीच काम शुरू कर दिया है. सलमान खान की झोली में गॉडफादर, सिकंदर, द बुल, प्रेम की शादी और दबंद 4 जैसे प्रोजेक्ट हैं.

auth-image
India Daily Live
 Salman Khan

 Bollywood News: बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं. हालांकि इस बार उनके सुर्खियों में बने रहने का कारण उनके फैंस के लिए बहुद ही दर्द देने वाला है. दरअसल, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग सलमान खान के पीछ पड़ा हुआ है. हाल ही में  गैंग के दो शूटरों ने उन्हें मुंबई स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट पर गोलीबारी की. हालांकि फिलआल इन दोनों हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया गया है और पूछताछ जारी है.

बात जब सलमान खान की छिड़ी है तो आज हम उनकी फिल्मों के एक बेहद रोमांचक फैक्ट पर बात करेंगे. जैसा की हम सबको पता है कि आजकल सलमान की कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होते ही धमाल मचा देती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सलमान खान कि कई फिल्में ऐसी भी हैं जिन्होंने 100 करोड़ की कमाई तो की लेकिन बावजूद इसके उन फिल्मों को फ्लॉप माना गया. आखिर ऐसा क्यों हुआ? क्या आप जानते हैं?

100 करोड़ से ज्यादा कमाने वाली फिल्में हुई फ्लॉप
वॉन्टेड के बाद सलमान की 23 फिल्में आ चुकी हैं जिनमें से 14 फिल्में बड़ी हिट रहीं और जो फ्लॉप साबित हुईं उन्होंने लगभग 100 करोड़ की कमाई की थी.

आखिर ऐसा क्यों
दरअसल माजरा ये है कि दबंग, वांटेड, बजरंगी भाईजान जैसी बिग हिट देने के बाद सलमान बॉलीवुड का बड़ा नाम बन चुके थे. उनकी फिल्म दबंग ने वर्ल्डवाइड 221.14 करोड़ की कमाई की थी. वहीं बजरंगी भाईजान ने वर्ल्डवाइड 444.92 करोड़ की कमाई की थी. ऐसे में जब सलमान खान की कोई फिल्म 100 करोड़ पर रुक जाती तो उसे फ्लॉप मान लिया जाता था.

मसलन 'रेस 3', इस फिल्म ने 166 करोड़ कमाए थे लेकिन इसे फ्लॉप मान गया था और वैसे भी 100 करोड़ की कमाई करना आज के दौर में किसी भी फिल्म के  लिए आम बात हो गई है. इससे नीचे की कमाई करने वाली फिल्म को तो सुपर फ्लॉप समझा जाता है.