menu-icon
India Daily
share--v1

हिंदुस्तान ने दी रोजी-रोटी, दर्शक लुटाते हैं जान, फिर भी वोटिंग से दूर क्यों रहते हैं ये सितारे?

कैटरीना कैफ, नोरा फतेही, आलिया भट्ट और जैकलीन फर्नांडीज ने लोकसभा चुनाव के दौरान वोट क्यों नहीं किया. आइए इसके बारे में जानते हैं.

auth-image
India Daily Live
katrina alia

नई दिल्ली: कल यानी 20 मई को मुंबई में लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के मतदान हुए जिसमें कई सितारों ने वोट किया. इस लिस्ट में बॉलीवुड की कई मशहूर हस्तियों का नाम शामिल है जिन्होंने वोट किया. शाहरुख खान, आमिर खान, अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन, सारा अली खान, तमन्ना भाटिया जैसे बॉलीवुड सितारों ने अपने मतदान का इस्तेमाल किया.

हालांकि, इस बीच कैटरीना कैफ, नोरा फतेही, आलिया भट्ट और जैकलीन फर्नांडीज को सबकी निगाहें तलाशती रहीं. तो चलिए जानते हैं कि आखिर इन्होंने वोट क्यों नहीं दिया.

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट बॉलीवुड का वो नाम है जो आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. राहा की मम्मी की एक्टिंग और सुंदरता का हर कोई कायल है लेकिन क्या आप जानते हैं कि आलिया भट्ट भारत की नागरिक नहीं है क्योंकि इनके पास ब्रिटिश पासपोर्ट है. आलिया भले ही भारत में जन्मीं हैं और यहीं पली-बढ़ी है लेकिन उनके पास ब्रिटिश की नागरिकता है.

कैटरीना कैफ

वहीं कैटरीना कैफ की बात करें तो इनके पास भी ब्रिटिश की नागरिकता है क्योंकि अदाकारा के पिता, मोहम्मद कैफ, कश्मीरी मूल के एक ब्रिटिश बिजनेसमैन हैं. वहीं उनकी माँ सुज़ैन टरकोटे एक अंग्रेजी वकील और चैरिटी कार्यकर्ता हैं.

नोरा फतेही

वहीं एक्ट्रेस-डांसर नोरा फतेही के पास भी भारतीय नागरिकता नहीं हैं. एक्ट्रेस कनाडा की नागरिक हैं. एक बार नोरा ने कहा था, ''उन्होंने यहां काम पाने के लिए अपनी हिंदी पर काफी काम किया.

जैकलीन फर्नांडीज

वहीं जैसा कि हम सब जानते हैं कि अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज का जन्म श्रीलंका में हुआ है और उनके पास पड़ोसी देश की आधिकारिक नागरिकता है. एक्ट्रेस ने फिल्म 'अलादीन' से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इसके बाद एक्ट्रेस यहीं की होकर रह गईं.