menu-icon
India Daily
share--v1

सलमान की फिल्म से डेब्यू और पार्टी से मिला पति, कैसे हो गया सोनाक्षी को जहीर से प्यार

सोनाक्षी सिन्हा अपने प्रेमी जहीर इकबाल से 23 जून को मुंबई में शादी करने जा रही है. इस सेलेब्स की शादी पर हर किसी की नजर है. सोनाक्षी ने कभी भी अपने रिश्ते को सार्वजनिक तौर पर स्वीकार नहीं किया लेकिन अब उनकी शादी की खबरों ने सब कुछ साफ कर दिया है. आखिर दोनों के बीच कब और कैसे हुई प्यार की शुरुआत, आइए जानें...

auth-image
India Daily Live
sonakshi sinha zaheer iqbal
Courtesy: social media

दिग्गज अभिनेता और राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी और दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा अपने लॉन्ग टाइम ब्वॉयफ्रेंड जहीर इकबाल से 23 जून को ब्याह रचाने जा रही हैं. रिपोर्ट के मुताबिक इस प्रेमी जोड़े ने रजिस्टर्ड मैरिज करने का फैसला किया है. दोनों की शादी बेहद साधारण तरीके से होगी इसके बाद मुंबई स्थित उनके पसंदीदा रेस्टोरेंट बास्टियन में एक पार्टी का आयोजन किया जाएगा.

सोनाक्षी और जहीर दोनों लंबे समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे लेकिन सोनाक्षी ने अपनी पर्सनल लाइफ को हमेशा मीडिया से दूर रखा. अब जब वह जहीर से शादी रचाने जा रही है तो सब कुछ साफ हो गया है. सोनाक्षी के बारे में तो आप सब जानते ही होंगे लेकिन जहीर के बारे में आपको कम ही पता होगा.

तो आइए जानते हैं कि आखिर सोनाक्षी के होने वाले पति जहीर इकबाल कौन है और सोनाक्षी और जहीर के बीच में कैसे खिला प्यार का कमल...

सलमान के बेहद करीबी माने जाते हैं जहीर

सोनाक्षी के होने वाला पति जहीर (35) एक बॉलीवुड एक्टर हैं और सलमान खान के बेहद करीबी माने जाते हैं. सलमान खान ने ही  उनको लॉन्च किया था. साल 2019 में आई रोमांटिक ड्रामा 'नोटबुक' से उन्होंने अपना डेब्यू किया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जहीर एक अमीर पृष्ठभूमि से हैं, उनकी बहन सनम रतनसी एक सेलेब्रिटी स्टाइलिस्ट हैं.

सलमान खान की पार्टी में हुई थी दोनों की पहली मुलाकात

अफवाहों की मानें तो सोनाक्षी और जहीर की पहली मुलाकात सलमान खान द्वारा आयोजित की गई एक पार्टी के दौरान हुई थी. इसके बाद कई बार दोनों की एक दूसरे से मुलाकात हुई और आखिर में दोनों के बीच प्यार का गुल खिल गया.

दोनों ने 2022 में आई नेटफ्लिक्स की फिल्म 'Double XL' में एक दूसरे के साथ काम किया है. फिल्म में हुमा कुरैशी ने सोनाक्षी सिन्हा की दोस्त की भूमिका निभाई थी. फिल्म में एक साथ काम करने के बाद दोनों का रिश्ता और भी गहरा हो गया.

सार्वजिनक तौर पर दोनों एक साथ 2023 में आयुष और अर्पिता खान द्वारा आयोजित की गई ईद की पार्टी में नजर आए, जिसके बाद से दोनों की रिलेशनशिप की खबरें आने लगीं.

सार्वजनिक तौर पर अपने रिश्ते को स्वीकार करने से बचती रहीं सोनाक्षी

हालांकि इसके बाद भी दोनों ने सार्वजनिक तौर पर अपने रिश्ते को लेकर चुप्पी साधे रखी लेकिन उनकी सोशल मीडिया पोस्ट दोनों के रिश्ते को लेकर सब कुछ बयां कर रही थीं. जहीर का दिल की इमोजी के साथ सोनाक्षी को जन्मदिन की बधाई देना. उनके साथ रोमांटिक की रोमांटिक फोटोज ने इस बात की पुष्टि कर दी कि दोनों के बीच बहुत कुछ चल रहा है. 

आखिरकार उनकी शादी की खबर आ ही गई. दो दिन बाद दोनों शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. अब सभी की नजरें इस बॉलीवुड सेलेब्स की शादी पर हैं.

शादी से खुश नहीं सोनाक्षी का परिवार

हालांकि हाल ही में खबरें आई थी कि सोनाक्षी का परिवार इस शादी से खुश नहीं है और वह उनकी शादी में शामिल नहीं होगा. इन खबरों पर विराम लगाते हुए उनके पिता शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी पॉपुलर स्टाइल में कहा था, 'खामोश...यह आपका काम नहीं है. अपने काम से काम रखो.'