share--v1

जिसकी बीवी कन्हैया कुमार की दोस्त, BJP ने काट दिया उस सांसद का टिकट, अब किसे दिया टिकट

Lok Sabha Election: लद्दाख लोकसभा सीट से बीजेपी ने अपने मौजूदा सांसद का टिकट काटकर एक नए चेहरे पर दाव लगाया है. आपको बताते चलें बीजेपी ने जिस सांसद का टिकट काटा है उनकी पत्नी सोनम वांगमो कन्हैया कुमार की मित्र हैं.

auth-image
India Daily Live

Lok Sabha Election: बीजेपी ने लद्दाख लोकसभा सीट के अपने मौजूदा सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल का टिकट काटते हुए ताशी ग्यालसन को उम्मीवार बनाया है. जामयांग सेरिंग नामग्याल की पत्नी सोनम वांगमो कन्हैया कुमार की मित्र हैं. बता दें कि ताशी पहली बार किसी लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में अपना किस्मत आजमाने वाले हैं.

बीजेपी की सीईसी की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगाई है. ताशी ग्यालसन के पास वर्तमान में कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त है. पेशे से वकील ताशी हिल डेवलपमेंट काउंसिलग के कार्यकारी पार्षद भी है. लद्दाख लोकसभा सीट पर ताशी ग्यालसन का मुकाबला इंडिया अलायंस के उम्मीदवार नवांग रिगजिन जोरा से हैं. ताशी ग्यालसन उस वक्त सबसे ज्यादा चर्चे में आए थे जब उन्होंने थाईलैंड से भगवान बुद्ध और उनके दो शिष्यों के अवशेष लेकर लौटे थे. बता दें कि यह अवशेष भारत से ही थाईलैंड गए थे.

कन्हैया की दोस्त हैं नामग्याल की पत्नी सोनम

लद्दाख से मौजूदा सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल की पत्नी सोनम वांगमो कन्हैया कुमार की दोस्त हैं. इंडिया टूड़े से बातचीत के दौरान सोमन ने कन्हैया के साथ अपने संबंधों का जिक्र किया था. बता दें कि सोनम जेएनयू में कन्हैया कुमार की साथी हुई करती थी.

लद्दाख में 20 मई को मतदान

लद्दाख लोकसभा सीट पर 5वें चरण में यानी 20 मई को मतदान होना है. नामांकन की आखिरी तारीख 3 मई रखी गई है. इस सीट से किस्मत आजमाने वाले उम्मीदवारों को नाम वापस लेने के लिए 6 मई तक मौका दिया जाएगा. इस लोकसभा सीट पर वोटरों की संख्या करीब तीन लाख है.

Also Read