share--v1

'हाथ से बनाया धनुष, मस्जिद की ओर छोड़ा बाण,' ओवैसी के खिलाफ सेल्फ गोल तो नहीं कर बैठीं माधवी लता?

हैदराबाद से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार माधवी लता, अपने एक रिएक्शन की वजह से सबके निशाने पर आ गई हैं. उनके खिलाफ चुनाव आयोग से सख्त एक्शन की अपील लोक कर रहे हैं. वजह क्या है, आइए समझते हैं.

auth-image
India Daily Live
Courtesy: Social Media

तेलंगाना की सबसे हाई प्रोफाइल सीट हैदराबाद से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की प्रत्याशी माधवी लता के एक वायरल वीडियो पर देशभर में हंगामा बरपा है. माधवी लता विपक्षी पार्टियों के निशाने पर आ गई हैं. ऑल इंडिया इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ उतरीं माधवी लता, हिंदुत्व का पोस्टर गर्ल बन गई हैं लेकिन उनसे एक बड़ी चूक हो गई है. माधवी एक वीडियो में रामनवमी के जुलूस के दौरान मस्जिद पर काल्पनिक तीर चलाती हुई नजर आ रही हैं.

वायरल वीडियो में वे हाथ से धनुष चालने की एक्टिंग कर रही हैं और मस्जिद की ओर इशारा करके बाण छोड़ रही हैं. ऐसा लग रहा है कि जैसे वे इशारे में राम बन रही हों और रावण दहन कर रही हों. मस्जिद सफेद कपड़ों से ढकी हुई नजर आ रही है. माधवी लता के इस वीडियो पर लोगों का गुस्सा फूट रहा है. एक तबका खुश है लेकिन बड़ा हिस्सा कह रहा है कि इससे धार्मिक सौहार्द बिगड़ेगा और यह वोटों का ध्रुवीकरण है. 

वायरल वीडियो पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी ने वायरल वीडियो पर नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी के रिएक्शन पर कहा, 'बीजेपी, आरएसएस के लोगों ने भड़काऊ हरकतें की हैं. मैं हैदराबाद के युवाओं से अपील करता हूं कि आप देखें कि बीजेपी और आरएसएस क्या कर रहे हैं. हैदराबाद की शांति के लिए अपने वोट का इस्तेमाल करें. बीजेपी और संघ शहर की शांति को खराब करना चाहते हैं. लोगों ने उनकी हरकतों को देखा है?'

'BJP देश में खराब कर रही सांप्रदायिक माहौल'

AIMIM के प्रवक्ता वारिस पठान ने भी माधवी लता के वीडियो पर सवाल उठाए है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी देश के सांप्रदायिक माहौल को खराब करने की कोशिश कर रही हैं. चुनाव आयोग क्या कर रहा है? वह बीजेपी की उम्मीदवार हैं. मस्जिद के लिए उनका रिएक्शन आपत्तिजनक है, जिसे स्वीकार नहीं किया जाना चाहिए.

वारिस पठान ने कहा है कि बीजेपी इलाके में सांप्रदायिक तनाव भड़काने की कोशिश कर रही है. बीजेपी धर्म के नाम पर वोट मांग रही है, जिसकी इजाजत नहीं है. चुनाव आयोग के निर्देश इस बारे में साफ है फिर भी ऐसा हो रहा है. यह गलत है. उनके खिलाफ चुनाव आयोग को ऐक्शन लेना चाहिए. 
 

क्या है माधवी लता का रिएक्शन?

माधवी लता ने अपने वायरल वीडियो पर कहा, 'यह मेरे संज्ञान में आया है कि मेरा एक वीडियो मीडिया में प्रसारित किया जा रहा है. मैं स्पष्ट करना चाहूंगी कि यह एक अधूरा वीडियो है. इस वीडियो की वजह से अगर किसी की भावनाएं आहत हुई हैं तो मैं माफी मांगती हूं. सबका सम्मान करना चाहिए.' 

इसी वीडियो पर बरपा है हंगामा-
 

क्या सेल्फ गोल कर बैठी हैं माधवी लता?

चुनाव के दौरान ऐसी हरकतें करने पर माधवी लता के खिलाफ एक्शन भी हो सकता है. सेक्युलर राजनीति पसंद करने वाले वोटर भी उनसे नाराज हो सकते हैं, जिसका असर राज्य की बाकी सीटों पर भी पड़ सकता है. माधवी लता का कहना है कि ये वीडियो एडिटेड है.

Also Read