share--v1

चुनाव के बीच कर्नाटक के डिप्टी सीएम पर दर्ज हुआ केस, जानें क्यों हुई ये कार्रवाई

Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव में प्रचार-प्रसार के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

auth-image
India Daily Live

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रचार-प्रसार के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. शिवकुमार पर आरोप है कि आरआर नगरा में अपार्टमेंट मालिकों को संबोधित करने के उन्होंने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है.

दरअसल, एक वीडियो में कथित तौर पर शिवकुमार को यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि अगर उनके भाई डीके सुरेश को वोट मिलता है तो वह उन्हें कावेरी नदी के पानी की सप्लाई करना सुनिश्चित करेंगे. आपको बताते चलें, डीके सुरेश बेंगलुरु ग्रामीण सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

दो धाराओं के तहत केस दर्ज

कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने अपने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में लिखा है कि चुनाव के संबंध में गलत बयानबाजी के आधार पर तुमकुरु के गुब्बी की एफएसटी ने जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. एफआईआर नंबर 149/2024 गुब्बी पीएस में आरपी एक्ट की धारा 123(4) और आईपीसी की धारा 171(जी) के तहत दर्ज की गई है.

क्या है पूरा मामला

सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रहे एक वीडियो में डीके शिवकुमार को यह कहते हुए सुना गया कि वह एक बिजनेस डील के लिए आए हैं. उन्होंने कहा कि मैं यहां एक बिजनेस मीटिंग के लिए आया हूं. आप कावेरी जल और सीए साइट चाहते हैं. बाकी सभी मुद्दे छोटे हैं. अगर मैं इन्हें पूरा कर दूंगा, तो आप मेरे लिए क्या करेंगे? मैंने इस मुद्दे पर आयुक्त से बात की. मैंने पूछा कि क्या कर सकते हैं. मैं शेयरिंग और केयरिंग में विश्वास करता हूं.

शिवकुमार ने आगे कहा कि आपको मेरे प्रति अपना भरोसा शेयर करना होगा ताकि मैं आपकी केयर कर सकूं. आप बूथ के आधार पर वोट देते हैं, उम्मीदवार के आधार पर नहीं. मैं उपमुख्यमंत्री हूं, जल और बेंगलुरु बीडीए मंत्री हूं, मैं यहां सब कुछ हूं. सब कुछ आपकी जेब में है. मैं आपके घर आया हूं, मेरा उपयोग करें, मुझे वोट दें, दो-तीन महीने के अंदर मैं यह काम करा दूंगा.