menu-icon
India Daily
share--v1

Aaj ka Rashifal: किन राशि वालों पर बरसेगा पैसा, किन्हें रहना है सावधान, यहां जानें आज का राशिफल

Aaj ka Rashifal 20 April: राशिफल के जरिए आप अपने भविष्य का अंदेशा लगा सकते हैं. भारत ही नहीं विदेशों में बैठे लोग भी राशिफल देखकर अपने दिन की शुरुआत करते हैं.

auth-image
India Daily Live
Aaj Ka Rashifal

Aaj ka Rashifal 20 April 2024: राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में एक पता लगाया जा सकता है. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के आधार पर राशिफल निकाला जाता है. हिंदू धर्म में राशिफल के जरिए ही शुभ कार्य किए जाते हैं. अगर आप ये जानना चाहते हैं कि आपका दिन कैसा रहेगा तो आपको राशिफल जानना होगा.

आज शुक्ल पक्ष की द्वादशी है. चंद्रमा सिंह राशि में हैं. जबकि सूर्य मेष राशि में हैं. ऐसे में आज के दिन यानी 20 अप्रैल को आपका दिन कैसा रहेगा. आइए राशिफल के जरिए जानते हैं. 

आज का राशिफल

मेष राशि
कार्यों में रुकावट आ सकती है. कार्य स्थल पर बार-बार खराब हो रही मशीनरी के लिए आपने कार्य स्थल पर वास्तु अनुरूप परिवर्तन कराने से लाभ होगा, संतान के विवाह प्रस्ताव आज आ सकते हैं.

वृषभ राशि 
मांगलिक कार्यों में खर्च होगा. विरोधी सक्रिय होंगे. कारोबार में विस्तार होगा. नए मित्र बन सकते हैं. धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी. रिश्तों में दरार आ सकती है.

मिथुन राशि
पारिवारिक सोहार्द बना रहेगा. किसी रिश्तेदार की मदद से कार्य पूर्ण होंगे. व्यापार में परिवर्तन के योग हैं. ससुराल पक्ष से सुखद समाचार प्राप्त होंगे.

कर्क राशि
अपने प्रोफेशन से आप नाखुश हैं, समय के साथ स्थिति आप के अनुकूल बनेगी. जीवनसाथी का व्यवहार मनोबल बढ़ाएगा. कर्ज लेने की स्थिति निर्मित हो सकती है.

सिंह राशि 
अपने सहकर्मियों से बातों में नर्मी लाएं. विदेश में व्यापार स्थापित करने का विचार सफल होगा. नौकरी बदलने के योग बन रहे है. किसी की सिफारिश से काम बन सकता है.

कन्या राशि
हितकारी समय चल रहा है, सप्रयोजन यात्रा से लाभ होगा. महत्वपूर्ण अनुबंध आज हो सकते हैं. नेत्र रोग से पीड़ित रहेंगे. समय पर कार्य करना सीखें.

तुला राशि
समय की अनुकूलता का आभास होगा. परिवारजनों के सहयोग से कोई बड़ा काम हो सकता है. जमीन जायदाद से संबंधित मामले आज सुलझ सकते हैं. न्याय पक्ष मजबूत होगा.

वृश्चिक राशि 
दिन की शुरुआत में आलस के चलते कुछ न करने का मन होगा. जरूरी कार्यों को प्राथमिकता से पूर्ण करें. लेन-देन में सावधानी रखें. पुराने मित्रों से भेट होगी. निवेश से लाभ संभव है.

धनु राशि
कारखाने में नई मशीनरी के लगने से लाभ होगा. समय अपने पराए की पहचान करा देगा. जीवनसाथी के व्यवहार में परिवर्तन आएगा. वाहन सुख संभव. यात्रा हो सकती है.

मकर राशि 
आप की चंचलता के चलते संबंध कमजोर होंगे. किसी भी कार्य को करने से पहले उसे समझें उसके प्रति समर्पित रहे तो ही आप सफल होंगे. शेयर वायदा से जुड़े लोग आज सतर्कता से निवेश करें. न्याय पक्ष कमजोर रहेगा.

कुंभ राशि
समय रहते कार्यों को पूर्ण करें. लंबे समय स्वभूमि संबंधी कार्य रुखा हुआ है. उसके प्रति आप लापरवाही कर रहे हैं. समय रहते कार्यवाई करें. अन्यता भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.

मीन राशि
किसी भी कार्य को करने के लिए आत्मविश्वास होना चाहिए. हिम्मत से आगे बढ़े, सफलता मिलेगी. घरेलू खर्च बढ़ेंगे. पुराने मित्रों से मुलाक़ात हो सकती है. जल्दबाजी में गलत फैसले लेने से बचें.

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारी पर आधारित है.