share--v1

बसंत पंचमी से खुल जाएगा इन 4 राशि वालों का भाग्य

बसंत पंचमी के दिन काफी शुभ संयोग बनने जा रहे हैं. इस कारण इस दिन के बाद से कई राशि वालों का भाग्योदय होने वाला है. 

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:
Courtesy: pexels

हर साल माघ माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को बंसत पंचमी का पर्व मनाया जाता है. साल 2024 में माघ माह के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि 14 फरवरी को पड़ रही है. धार्मिक मान्यता के अनुसार बसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती प्रकट हुईं थीं. इस कारण बसंत पंचमी पर माता सरस्वती का पूजन किया जाता है. मान्यता है कि इस दिन माता सरस्वती की पूजा करने से बुद्धि, विवेक और ज्ञान की प्राप्ति होती है. ज्योतिषिय गणनाओं के मुताबिक, इस साल सरस्वती पूजा के दिन सर्वार्थ सिद्धि योग, रेवती नक्षत्र और अश्विनी नक्षत्र समेत कई दुर्लभ संयोग बन रहे हैं. इस कारण इन शुभ योग के प्रभाव से कुछ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होने वाला है. आइए जानते हैं कि वे कौन सी राशियां हैं, जिनको इन शुभ योगों से लाभ होने वाला है. 

मेष राशि

बसंत पंचमी के दिन बनने वाले शुभ संयोगों से मेष राशि वालों को काफी लाभ मिलने वाला है. इस दौरान शैक्षिक कार्यों में आपको शुभ परिणाम मिलेंगे. इसके साथ ही व्यापारिक स्थिति भी अच्छी होगी. आय के कई स्रोतो से धन लाभ होगा. इसके साथ ही आपको मेहनत का फल मिलेगा. करियर में भी आपको अपार सफलता मिलेगी. कार्यों की बाधाएं दूर होंगी. 

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों को करियर में मनचाही सफलता मिलेगी. नौकरी व कारोबार में तरक्की के योग बन रहे हैं. इसके साथ ही प्रोफेशनल लाइफ की दिक्कतें दूर होंगी. हर क्षेत्र में आपको कामयाबी हासिल होगी. 

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों को कार्यों में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. आय में भी वृद्धि के नए अवसर मिलेंगे. ऑफिस में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी. समाज में आपको मान-सम्मान बढ़ेगा. वैवाहिक जीवन में भी खुशहाली आएगी. 

मीन राशि

मीन राशि वालों की आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. नौकरी व कारोबार में तरक्की के योग बनेंगे. लव लाइफ में भी संबंध अच्छे होंगे. व्यावसायिक मामलों में सफलता मिलेगी. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. 

 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें. 

Also Read

First Published : 10 February 2024, 11:51 PM IST