share--v1

सावधान! कुंभ राशि में बन रहा है यह विनाशकारी योग, बेहद संभलकर रहें इन 3 राशियों के लोग

हिंदू पंचांग के अनुसार चंद्रमा 10 फरवरी को अपनी राशि बदलकर कुंभ राशि में प्रवेश कर गए हैं. यहां पहले से मौजूद शनि के साथ वे विनाशकारी योग बनाएंगे. इससे 3 राशि वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. 

auth-image
Mohit Tiwari
फॉलो करें:
Courtesy: freepik

ज्योतिष के अनुसार जब भी कोई ग्रह अपनी चाल बदलता है तो इसका असर सभी 12 राशि के लोगों पर पड़ता है. कुछ के लिए यह शुभ तो कुछ के लिए यह अशुभ रहता है. 10 फरवरी शनिवार की दोपहर को चंद्रमा मकर राशि से कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. यहां पहले से ही मौजूद शनि के साथ चंद्रमा की युति बनेगी. इस युति से विष  योग का निर्माण होगा. इस योग को काफी विनाशकारी माना गया है.

ज्योतिष के अनुसार विष योग के प्रभाव से व्यक्ति को जीवन में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. इस योग के निर्माण से व्यक्ति को स्वास्थ्य से जुड़ीं समस्याएं हो सकती हैं. इसके साथ ही कुछ राशि वालों के वैवाहिक जीवन पर भी इस योग से नकारात्मक असर पड़ता है. आइए जानते हैं कि शनि और चंद्रमा की कुंभ राशि में बनने वाली यह युति किन राशि वालों के लिए अच्छी नहीं रहने वाली है. 

मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए यह योग काफी खतरनाक रहने वाला है. इस दौरान आपको जीवन में आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आपको धन हानि के संकेत हैं. इसके साथ ही पारिवारिक जीवन में भी आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. अपनी वाणी पर आप नियंत्रण रखें और व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें. 

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों को इस दौरान खुद के अंदर आत्मविश्वास की कमी महसूस होगी. मन में आशा और निराशा के भाव रहेंगे. खर्चों की अधिकता से मन चिंतित रहेगा. वैवाहिक जीवन में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान परिजनों से भी वैचारिक मतभेद संभव हैं. किसी अज्ञात भय से मन परेशान रहेगा. 

मीन राशि 

मीन राशि वालों के लिए भी यह योग दिक्कतों से भरा रहेगा. इस दौरान आपको कार्यों में बाधा का सामना करना पड़ सकता है. संतान पक्ष से भी आपको कष्ट मिल सकता है. इसके साथ ही जीवनसाथी के साथ भी आपकी अनबन हो सकती है. इस दौरान आपको क्रोध से बचना होगा. इसके साथ ही अपनी वाणी पर भी आपको नियंत्रण रखना होगा. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.

Also Read

First Published : 10 February 2024, 04:12 PM IST