menu-icon
India Daily
share--v1

Rajyoga : 'राजकुमार' ने बनाया विपरीत राजयोग, खूब धन कमाएंगे इन 4 राशियों के लोग

Rajyoga : ग्रहों के राजकुमार बुध अभी नीच अवस्था में मीन राशि में उपस्थित हैं. यहां पर बुध उदय भी हो गए हैं. ऐसे में बुध ने इस राशि में विपरीत राजयोग का निर्माण किया है. यह राजयोग कुछ राशि वालों के जीवन में बंपर लाभ लेकर आया है. 

auth-image
India Daily Live
planets
Courtesy: freepik

Rajyoga : बुध को बुद्धि और सोचने, समझने की क्षमता का कारक माना जाता है. ज्योतिष के अनुसार सभी ग्रह अलग-अलग अवधि में राशि परिवर्तन करते हैं. ग्रहों की इस चाल का असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है. ग्रहों के राजकुमार बुध इस समय नीच अवस्था मीन राशि में विराजमान है. इसके साथ ही वे बीते 15 मार्च उदित भी हो चुके हैं. बुध, मीन राशि में विपरीत राजयोग बना रहे हैं. 

ज्योतिष के मुताबिक 10 साल बाद मीन राशि में बन रहा यह विपरीत राजयोग कई राशि वालों के लिए काफी शानदार रहने वाला है. इस दौरान ये राशि वाले खूब धन कमाएंगे. इसके साथ ही इन लोगों को अकस्मिक धनलाभ होगा और उन्नति के योग बनेंगे. इस राजयोग का प्रभाव सभी 12 राशियों पर देखने को मिलेगा. वहीं कुछ राशि वाले इस दौरान अच्छे दिन बिताएंगे. 

कैसे होता है विपरीत राजयोग का निर्माण?

विपरीत राजयोग काफी शुभ होता है. जब किसी व्यक्ति की कुंडली के छठवें भाव के स्वामी आठवें या फिर बारहवें भाव में विराजमान हों. इसके अलावा बारहवें भाव के स्वामी छठवें या आठवें भाव में मौजूद हों तो विपरीत राजयोग का निर्माण होता है. विपरीत राजयोग में त्रिक भाव और इनके स्वामियों की ज्यादा भूमिका होती है. आइए जानते हैं कि मीन राशि में बुध के उदय से बनने वाला विपरीत राजयोग किन राशि वालों के लिए फायदेमंद रहने वाला है. 

मेष राशि 

विपरीत राजयोग के निर्माण से मेष राशि वालों के लिए जीवन में काफी अच्छा समय आने वाला है. बुध ग्रह मेष राशि वालों की कुंडली के तीसरे और छठवें भाव स्वामी हैं. ये यहां बारहवें भाव में विपरीत राजयोग का निर्माण करेंगे. इससे इस राशि वालों को बंपर लाभ होगा. इसके साथ ही आपको अकस्मिक धन लाभ भी होगा. आपने जहां पर भी धन निवेश किया है, वहां से आपको बंपर रिटर्न मिलेगा. इस दौरान आपका स्वास्थ्य भी शानदार रहेगा. नौकरी पेशा वालों के लिए भी समय बेहतरीन रहने वाला है.लव लाइफ भी इस दौरान अच्छी रहेगी. नए लोगों से मित्रता होगी. समाज में मान और प्रतिष्ठा बढ़ेगी.

सिंह राशि

बुध ग्रह इस राशि के 11वें भाव के स्वामी हैं. ये इस राशि के 8वें भाव में उदित होंगे. इससे इस राशि वालों को बेहद ही अच्छे परिणाम मिलेंगे. आपको खूब मान और सम्मान मिलेगा. इसके साथ ही आपको लाभ के अवसर मिलेंगे. वर्कप्लेस पर भी आपका प्रभाव बढ़ेगा. परिवार का आपको सपोर्ट मिलेगा. संपत्ति प्राप्ति के योग बन रहे हैं. इसके साथ ही आपको अकूत धन की प्राप्ति होगी. इस दौरान आप धार्मिक स्थलों का यात्राएं कर सकते हैं. व्यापारियों को भी इस दौरान काफी अच्छा लाभ मिलेगा. आपको विदेश जाने का मौका भी मिलेगा. 

वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि वालों के 11वें और 8वें भाव के स्वामी बुध हैं. यह इस राशि के 5वें भाव में उदित होंगे. इस कारण आपको करियर में खूब तरक्की देखने को मिलेगी. लव लाइफ में जो भी समस्याएं चल रही हैं. उनका अंत होगा. आपके आपसी संबंध अच्छे होंगे. विवाहित लोगों को संतान सुख मिलेगा. जो विद्यार्थी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उनको मेहनत करने की आवश्यकता हो सकती है. व्यवसाय में आपको अच्छा मुनाफा होगा. आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी. अचानक से लाभ होगा. 

धनु राशि

धनु राशि वालों के 10वें और 7वें भाव के स्वामी बुध हैं. यह इस राशि के चौथे भाव में उदय हो रहे हैं. इस राशि वालों के लिए विपरीत राजयोग काफी शुभ रहने वाला है. इस दौरान आपको वाहन और संपत्ति सुख मिल सकता है. चल या अचल संपत्ति खरीदने के योग बन सकते हैं. इसके साथ ही आपको सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होगी. व्यापारियों को विशेष सफलता मिलेगी. व्यापार के लिए कुछ नए लोगों से आपका संपर्क बढ़ेगा.  

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.