menu-icon
India Daily
share--v1

Rajyoga 2024: नवपंचम योग से खुलेगा इन 3 राशि वालों की किस्मत का द्वार, देव गुरु बृहस्पति के साथ बैठ चुके हैं राजकुमार

Rajyoga 2024: 26 मार्च को ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह मीन राशि से निकलकर मेष राशि में गोचर करगए हैं. बुध के मेष राशि में पहुंचते ही वे यहां पहले से मौजूद देव गुरु बृहस्पति के साथ अपनी युति बना ली है. इस युति के चलते तीन राशि वालों के जीवन में बेहिसाब  खुशियां आने वाली हैं. 

auth-image
India Daily Live
rajyoga
Courtesy: freepik

Rajyoga 2024: वैदिक ज्योतिष के अनुसार जब भी कोई ग्रह किसी राशि में गोचर करता है तो इसका असर सभी 12 राशि वालों पर पड़ता है. कुछ के लिए शुभ तो कुछ के लिए यह अशुभ रहता है. 26 मार्च को ग्रहों के राजकुमार बुध राशि परिवर्तन कर गए हैं. बुध के राशि परिवर्तन करने से वे मीन राशि से निकलकर मेष राशि में विराजमान हो गए हैं. बुध के मेष राशि में विराजमान होने से उन्होंने यहां पहले से ही मौजूद देव गुरु बृहस्पति के साथ युति बना ली है. इस युति के बनने से कई राशि वालों के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे. 

ज्योतिष के अनुसार ग्रहों के राजकुमार और बुद्धि व विवेक के कारक बुध ग्रह 26 मार्च 2024 को सुबह 02 बजकर 39 पर मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश कर गए हैं. वहीं, ये आगामी 9 अप्रैल 2024 को वापस मीन राशि में लौट आएंगे. मेष राशि में प्रवेश करने से बुध यहां पहले से ही मौजूद गुरु ग्रह के साथ युति बनाएंगे. इस युति से नवपंचम योग का निर्माण हो रहा है. यह नवपंचम योग कुछ राशि वालों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है. आइए जानते हैं कि यह योग किन राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा. 

मेष राशि

बुध के मेष राशि में प्रवेश करने से बनने वाली युति मेष राशि वालों के लिए अच्छा समय लेकर आई है. इस दौरान मेष राशि वालों के हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. इन लोगों की निर्णय लेने की क्षमता काफी अच्छी होगी. इसके साथ ही इनको भविष्य में खूब लाभ मिलेगा. भाई और बहनों के लिए भी यह समय अच्छा रहने वाला है. आपकी लव लाइफ भी इस दौरान शानदार रहने वाली है. इस दौरान आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. इन लोगों के रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे और धन व वैभव में वृद्धि होगी. 

कर्क राशि 

कर्क राशि वालों के लिए भी अब शानदार समय आया है. गुरु और बुध की युति इस राशि वालों के दशम भाव में बन रही है. इस कारण कर्क राशि वालों को करियर में अच्छी सफलता मिलने वाली है. आपसे वरिष्ठ अधिकारी प्रसन्न रहेगे. आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. इसके साथ ही वर्कप्लेस पर आपको खूब तरक्की मिलेगी. सरकारी कर्मचारियों का ट्रांसफर मनचाही जगह पर हो सकता है. माता-पिता का भी आपको सहयोग प्राप्त होगा. व्यापार में भी खूब वद्धि होगी. प्रतिभा और कुशलता में भी वृद्धि होगी. 

तुला राशि

इस राशि के लोगों के लिए बुध और गुरु की युति काफी लाभकारी रहेगी. इस राशि वालों को इस दौरान विदेश जाने का मौका मिलेगा. विदेश में बिजनेस है तो आपको खूब लाभ मिलेगा. इस दौरान अगर आप कोई नए कार्य की शुरुआत करेंगे तो यह आपके लिए लाभकारी रहेगा.अविवाहित हैं तो आपके लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. दांपत्य जीवन में खुशियां बनी रहेंगी. लव लाइफ में भी अच्छा रहने वाली है. इसके साथ ही समाज में मान और सम्मान बढ़ेगा.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.