menu-icon
India Daily
share--v1

सूर्य करने जा रहे हैं मेष में प्रस्थान, इन 4 राशि वालों को रहना होगा सावधान

Sun Transit : ग्रहों के राजा कहलाए जाने वाले सूर्य अपनी चाल में परिवर्तन करके मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. मेष में प्रवेश करते ही खरमास की समाप्ति और शुभ दिनों की शुरुआत होने वाली है. सूर्य के मेष राशि में प्रवेश करते ही कुछ राशि वालों की जिंदगी में समस्याओं का अंबार लग सकता है. 

auth-image
India Daily Live
sun
Courtesy: freepik

Sun Transit : सूर्य को ग्रहों का राजा कहा जाता है. हर 1 माह बाद सूर्य राशि परिवर्तन कर जाते हैं. सूर्य के गोचर से कुछ राशि वालों को लाभ तो कुछ को हानि का सामना करना पड़ता है. 13 अप्रैल की रात्रि 9 बजकर 15 पर सूर्य मेष राशि में प्रवेश कर जाएंगे. सूर्य के मेष में प्रवेश करते ही खरमास की समाप्ति हो जाएगी. 

जब सूर्य मेष राशि में गोचर करेंगे तो वे यहां पहले से मौजूद देवगुरु बृहस्पति के साथ युति बनाएंगे. गुरु के साथ युति बनने से गुरु आदित्य राजयोग का भी निर्माण होगा. इसके साथ ही आने वाले 1 माह तक सूर्य इसी राशि में रहेंगे. इसके बाद वे 14 मई को वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. सूर्य का मेष राशि में गोचर कुछ राशि वालों के लिए बेहद खराब समय लेकर आने वाला है. आइए जानते हैं कि सूर्य का गोचर किन राशि वालों के लिए खराब रहने वाला है. 

मेष राशि 

मेष राशि वालों के लिए सूर्य का गोचर अच्छा नहीं रहने वाला है. इस दौरान प्रापर्टी आदि को लेकर वाद-विवाद होने की आशंका है. स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. क्रोध करेंगे. व्यर्थ के वाद-विवादों का सामना करना पड़ सकता है. समस्याओं का अंबार लग सकता है. 

सिंह राशि 

सूर्य का यह गोचर सिंह राशि वालों के लिए भी खराब रहेगा. इस दौरान जीवन में कई उतार-चढ़ाव आएंगे. स्वास्थ्य को लेकर मन चिंतित हो सकता है. आपके विरोधी सक्रिय रहेंगे. जीवन में परेशानियां बनी रहेंगी. मान-सम्मान में समस्या आ सकती है. 

कन्या राशि 

इस दौरान आपके मन में कोई अज्ञात भय बना रहेगा. आपका विवाह तय नहीं पाएगा या फिर इसमें देरी होगी. मन में अशांति रहेगी. परिवार में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. 

धनु राशि 

धनु राशि वालों के लिए सूर्य का मेष राशि में गोचर अच्छा नहीं रहने वाला है. इस दौरान रिश्तों में दूरी आने की संभावना है. परिजनों से मतभेद हो सकते हैं. व्यर्थ के वाद-विवाद संभव हैं. क्रोध पर काबू रखने की आवश्यकता है. भावुक होकर आपको कोई भी फैसला नहीं लेना है. आर्थिक मामलों में आपको सावधानी बरतने की आवश्यकता है. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.