share--v1

सिंह और कन्या समेत इन 8 राशि वालों के लिए बेहद शानदार रहेगा यह सप्तााह

Weekly Horoscope 5 to 11 Febuary 2024 : 5 फरवरी से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है. यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहने वाला है. इसका अनुमान आप अपने साप्ताहिक राशिफल से लगा सकते हैं. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि यह नया सप्ताह आपके लिए कैसा रहने वाला है. 

auth-image
Mohit Tiwari
फॉलो करें:
Courtesy: freepik

Weekly Horoscope 5 to 11 Febuary 2024 : फरवरी माह में 05 फरवरी 2024 से नए सप्ताह की शुरुआत होने जा रही है. इस दिन मंगल ग्रह मकर राशि में प्रवेश भी करने जा रहे हैं. इस कारण नया सप्ताह कई राशि वालों के जीवन में बदलाव लेकर आ रहा है. वहीं. 11 फरवरी 2024 को इस सप्ताह की समाप्ति होने जा रही है. इस दिन शनि ग्रह कुंभ राशि में अस्त हो जाएंगे. इस कारण सप्ताह का अंत भी कुछ राशि वालों के लिए नए दौर की शुरुआत करके जाएगा. 

आपके भविष्य में होने वाली घटनाओं का एक अनुमान आप राशिफल के माध्यम से लगा सकते हैं. आपके जीवन का शुभ और अशुभ समय ग्रहों और नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. इन्हीं ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से ज्योतिषाचार्य आपके राशिफल की व्याख्या करते हैं. पं. सत्यम विष्णु अवस्थी बताते हैं कि राशिफल के माध्यम से आप भविष्य में घटने वाली घटनाओं के बारे में जानकारी पाकर सचेत हो सकते हैं. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं यह नया सप्ताह आपके लिए कैसा समय लेकर आने वाला है. 

मेष राशि (Aries Weekly Horoscope)

आप अपने से बड़ों के सपनों को पूरा करने के लिए तत्पर हैं. किसी कारणवश आप खुद को राह से भटका हुआ महसूस करके दुखी हो सकते हैं. पेशेवर और शिक्षा के स्तर पर आप बहुत अच्छा प्रदर्शन करने वाले हैं. इस समय आपको अपना फोकस बनाए रखने की जरूरत है. बचत के ऊपर ज्यादा ध्यान रहने वाला है. अभी प्रेम संबंध को किनारे रखना पड़ सकता है. दोस्तों के साथ रोमांचक यात्रा पर जाने की संभावना है.

वृषभ राशि (Taurus Weekly Horoscope)

काफी समय से बीमार चल रहे लोगों को राहत महसूस होने की उम्मीद है. अपनी डाइट का ध्यान रखकर काफी संतुष्टि का अनुभव करेंगे. कार्यस्थल पर आपके प्रतिद्वंद्वी द्वारा आपके फैशन की कॉपी किए जाने की संभावना है. आपमें से कुछ लोग पढ़ाई का विषय बदलने की सोच सकते हैं. परिवार में किसी की शादी को लेकर सबको चिंता बनी रहने की संभावना है. लवर्स के बीच बहुत छोटे अंतराल के लिए दूरी बनी रहने के संकेत हैं. सही दाम पर कुछ खरीदने के लिए आपको मोलभाव का सहारा लेना पड़ सकता है.

मिथुन राशि (Gemini Weekly Horoscope)

आपके दिल की इच्छा बहुत जल्द पूरी होने वाली है. नकारात्मक विचारों से छुटकारा पाने में सफल रहेंगे. पुराने दोस्तों से मुलाकात की संभावना है. गुजरे दिनों की यादें ताजा कर सकते हैं. जो आपका सम्मान करता है, वो आप पर सवाल नहीं खड़े होने दे सकता है. आप अपने पैसे का रुतबा किसी के सामने दिखाने से बचें.किसी अन्य संदर्भ में मांगी गई मदद देने के लिए तैयार नजर आएंगे.

कर्क राशि (Cancer Weekly Horoscope)

सामाजिक स्तर पर किया गया काम आपको अच्छा लगेगा. जहां आपने वाकई बहुत मेहनत की है, उसे यूं ही बर्बाद नहीं होने दें. पेशेवर स्तर पर कोई महत्वपूर्ण कार्य किसी और को सौंप सकते हैं. कुछ न कुछ बचा लेना आपका स्वभाव है इसलिए अपने नजरिए से आप सही हो सकते हैं. किसी पारिवारिक परेशानी से तनाव में रहेंगे, सही रास्ता निकाला जाना बहुत जरूरी है. कन्फ्यूज दिमाग से लिया गया कोई भी निर्णय सही नहीं होगा. संपत्ति विवाद का मामला सुलझा लिया जाएगा.

सिंह राशि (Leo Weekly Horoscope)

आपको अपने मन का करने का मौका मिलने वाला है. सामाजिक स्तर पर सक्रिय रहने का प्रयास करें. परिवार में किसी समारोह का आयोजन किए जाने की संभावना है. इस पार्टी में आप सबके आकर्षण का केंद्र बिंदु बन सकते हैं. वित्तीय स्थिति का ख्याल रखने की जरूरत है तथा फिजूलखर्ची पर पाबंदी लगा सकते हैं. फिल्म और एडवरटाइजिंग से जुड़े लोग, उनके काम आने वाले इंसान से संपर्क बनाने में सफल रहेंगे.

कन्या राशि (Virgo Weekly Horoscope)

पेशेवर स्तर पर अपनी क्षमता साबित करने में सफल रहेंगे. रिटेलर्स और मैन्युफैक्चरिंग के व्यापार में वृद्धि की उम्मीद है. किसी पार्टी या समारोह में शामिल होने की संभावना है. अपने करीबी लोगों से मिलने का मौका मिल सकता है. जल्दबाजी में अपना मोटा पैसा किसी गलत योजना में लगा सकते हैं, सब्र से काम लें. खानपान को लेकर खुद पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. किसी खास इंसान से लंबे समय बाद मुलाकात होने की संभावना है.

तुला राशि (Libra Weekly Horoscope)

आपमें से कुछ लोग पेशेवर स्तर पर शानदार उपलब्धि हासिल करने वाले हैं. व्यापारियों के हाथ एक बेहतर सौदा हाथ आने वाला है. बाहरी आमदनी आने से आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. किसी से पैसा तभी उधार लें, जब आप इसे समय पर लौटाने में सक्षम हों. परिवार के किसी बड़े से किया हुआ वादा हमेशा आपको याद रखना होगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio Weekly Horoscope)

नए उद्योगपतियों को स्थापित होने का मौका मिलने वाला है. आपके शानदार कम्युनिकेशन स्किल की वजह से कोई बड़ा सौदा मिलने की संभावना है. दोस्तों और सहकर्मियों की पार्टी में जाना पड़ सकता है. कोई आपको अपनी तरफ आकर्षित करने का प्रयास कर सकता है. छुट्टी पर कहीं घूमने जाने की योजना बनने वाली है.

धनु राशि (Sagittarius Weekly Horoscope)

आपके मन पर बना हुआ बोझ अब दूर होगा तथा राहत मिल जाने की संभावना है. पहली बार में कोई बात कठिन लगेगी, पर दोबारा सोचने पर वही आसान लग सकती है. किसी बात को पेनिक बनाने की जरूरत नहीं है. सही समय पर सब काम समाप्त हो जाने वाला है. जिसे आप प्यार करते हैं, उस तक अपने दिल की बात पहुंचाने में मुश्किल आ सकती है.नौसिखिया को थोड़ा सावधान होकर गाड़ी चलाने की जरूरत है.

मकर राशि (Capricorn Weekly Horoscope)

करियर के मामले में भविष्य के बारे में सोचने की जरूरत है. जिस इंसान को आप बहुत उलझा हुआ मान रहे थे, वही आपको सुलझा हुआ नजर आएगा इसलिए किसी का मूल्यांकन करने में जल्दबाजी न करें. समय के अभाव में किसी के आमंत्रण को अस्वीकार करना पड़ सकता है. आपमें से कुछ लोग अपने प्रेम संबंध को आगे बढ़ाने से पहले उसके सभी पहलुओं पर विचार करेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius Weekly Horoscope)

कुछ लोगों से लंबे समय बाद मिलने का मौका मिलेगा. परिवार में किसी मामले को लेकर सामंजस्य बनाने का प्रयास कर सकते हैं. आपकी कार्यक्षमता की तारीफ होने वाली है. किसी परियोजना को लेकर आपकी अपने बॉस से भिन्न धारणा हो सकती है. आर्थिक स्थिति अच्छी होते ही व्यापार भी खूब चलने लगेगा, थोड़ा होशियार रहने की जरूरत हैं. अपने स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें.

मीन राशि (Pisces Weekly Horoscope)

कोई सामाजिक समारोह आपके अनुकूल ही रहने वाला है. पुराने परिचित आपका दिन रोमांचक बना सकते हैं.आप शादी के संबंध में विचार कर सकते हैं. कार्यस्थल पर आपके बॉस आपको कोई कठिन कार्य सौंप सकते हैं, लेकिन आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. आप बहुत आसानी के साथ इसे पूरा कर सकते हैं. आर्थिक स्थिति मजबूत होने की संभावना है.

साप्ताहिक उपाय

अगर आपका धन कहीं फंसा हुआ है और निकल नही रहा है तो शुक्रवार के दिन कपूर जलाकर उसका काजल बना लें. अब एक भोजपत्र पर उस व्यक्ति का नाम लिखें, जिसको आपने पैसा दिया है. अब इस भोजपत्र पर सात बार थपकी देकर इसे अपनी तिजोरी में दबाकर रख लें. इस उपाय से आपका रुका हुआ धन वापस आने लगेगा.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.

Also Read

First Published : 05 February 2024, 07:52 AM IST