share--v1

Daily Horoscope : 19 सितंबर 2023 को इन राशि वालों पर बरसेगी गणपति बप्पा की कृपा, कुछ आसान उपायों से हो जाएंगे मालामाल

19 सितंबर 2023 मंगलवार को गणेश चतुर्थी का पर्व मनाया जा रहा है. आज के दिन कई राशियों पर गणपति बप्पा की कृपा रहने वाली है.

auth-image
Mohit Tiwari
फॉलो करें:

Daily Horoscope : आज गणेश चतुर्थी 19 सितंबर 2023 मंगलवार के दिन वक्री गुरु, राहु के साथ मेष राशि में उपस्थित रहने वाले हैं. शुक्र, कर्क राशि में और बुध, सिंह राशि में, इसके साथ ही सूर्य और मंगल कन्या राशि में तो वहीं केतु और चंद्रमा तुला राशि में उपस्थित रहेंगे. बात करें शनि की तो कुंभ राशि में वक्री शनि चल रहे हैं. आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. इसको आप अपने राशिफल के माध्यम से जान सकते हैं. 

मेष राशि- नौकरी में आपको थोड़ी सी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर मन थोड़ा सा दुखी रहेगा. खुद के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें. लव लाइफ ज्यादा अच्छी नहीं रहने वाली है. आज का दिन आपके लिए सावधानी रखने वाला रहेगा.

उपाय- मां काली की उपासना करें.

वृषभ राशि- आज के दिन संभलकर रहना होगा. आपके पैरों में चोट लग सकती है. आज के दिन आप डिस्टर्ब रहेंगे. स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है. लव लाइफ के लिए समय अच्छा रहेगा. आपका व्यापार अच्छा रहेगा.

उपाय- हरी वस्तु को अपने पास रखें.

मिथुन राशि- मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन मानसिक स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं रहने  वाला है. लव लाइफ के लिए भी दिन कुछ खास नहीं रहेगा. हालांकि इस दौरान आपका व्यापार सही चलेगा.

उपाय- मां काली की अराधना करें.

कर्क राशि- कर्क राशि वालों के लिए आज के दिन घर में सुख-शांति की कमी रहेगी. भूमि और वाहन की खरीद-फरोख्त में समस्या का सामना करेंगे. स्वास्थ्य नॉर्मल और लव लाइफ ठीक-ठाक रहेगी. अपने क्रोध पर काबू रखें. व्यापार सही चलेगा.

उपाय- लाल वस्तु को अपने पास रखें.

सिंह राशि- आपका स्वास्थ्य सही रहेगा. सरकार से आपको लाभ मिलने की संभावना है. धन का आगमन बना रहेगा. लव लाइफ नॉर्मल रहेगी. व्यापार भी अच्छा रहेगा. गणेश जी की कृपा रहेगी.

उपाय- सूर्य का जल अर्पित करें.

कन्या- क्रोध पर काबू रखें. लाइफ पार्टनर के साथ थोड़ा संयमित रहें. लव लाइफ के लिए दिन थोड़ा नॉर्मल और व्यापार के लिए अच्छा रहने वाला है. हालांकि धन हानि भी हो सकती है. इस कारण निवेश न ही करें तो बेहतर होगा.

उपाय- लाल वस्तु का दान करें.

तुला राशि- खर्च की अधिकता से आपका मन आज परेशान रह सकता है. सरकार से आप पर कोई आफत आने की आशंका है.पिता से अनबन रहेगी. स्वास्थ्य, लव लाइफ और व्यापार नॉर्मल रहेगा. धन हानि के संकेत हैं.

उपाय- सूर्य को जल अर्पित करने से लाभ होगा.

वृश्चिक राशि- आज के दिन आप काफी चिंतित रहेंगे. आपका मन किसी कारण से खराब रहेगा. सिर दर्द और आंखों की समस्या हो सकती है. लव लाइफ और व्यापार ठीक रहेगा.

उपाय- सूर्य को जल अर्पित करें.

धनु राशि- आपका मन अप्रसन्न रहेगा. यात्रा में आपको कष्ट हो सकता है. आर्थिक उतार-चढ़ाव रहेगा. लव लाइफ अच्छी रहेगी. इसके साथ ही व्यापार अच्छा रहेगा.

उपाय- हरी वस्तु का दान करें.

मकर राशि- आपको आज अपने व्यवसाय पर ध्यान देना होगा. कोई नए व्यवसाय की शुरुआत न करें. कोर्ट-कचहरी से जितना हो सके, बचकर रहें. आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता  है. आपका समय मध्यम रहेगा.

उपाय- मां काली की उपासना करें.

कुंभ राशि- आज आपको मान और प्रतिष्ठा पर कोई आंच नहीं आने देनी है. स्वास्थ्य नरम-गर्म दोनों ही रहेगा. लव लाइफ ठीक रहेगी. व्यापार ठीक-ठाक रहेगा.

उपाय- हरी वस्तु को अपने पास रखें.

मीन राशि- आज के दिन परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी. इस कारण आज संतुलित रहें. स्वास्थ्य पर ध्यान दें. वाहन चलाते समय थोड़ा सावधानी बरतें. लव लाइफ अच्छी रहेगी. व्यापार भी ठीक रहेगा.

उपाय- भगवान शिव का जलाभिषेक करने से लाभ होगा.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com   इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.  

First Published : 19 September 2023, 07:38 AM IST