menu-icon
India Daily
share--v1

मिथुन और सिंह समेत इन 4 राशियों के लोग करेंगे मौज, 15 जून से बनेगा बुधादित्य राजयोग

Mercury Transit: ज्योतिष के अनुसार आगामी 15 जून को सूर्य और बुध ग्रह की युति बनने जा रही है. सूर्य और बुध ग्रह की युति से बुधादित्य योग का निर्माण होगा. इस राजयोग से कुछ राशि वालों के जीवन में बहार आने वाली है. 

auth-image
India Daily Live
budh
Courtesy: social media

Mercury Transit: ज्योतिषशास्त्र  के अनुसार, ग्रहों की चाल का असर हर व्यक्ति की लाइफ पर पड़ता है. ग्रहों के राजा सूर्य हैं और ग्रहों के राजकुमार बुध हैं. सूर्य जब बुध के साथ युति बनाते हैं तो बुधादित्य राजयोग का निर्माण होता है. बुधादित्य राजयोग बेहद ही शुभ योग है. यह व्यक्ति को लाइफ में बुलंदियों तक पहुंचाता है. आगामी 14 जून की रात 11 बजकर 9 मिनट पक बुध ग्रह मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे और 29 जून की दोपहर 12 बजकर 29 मिनट तक इसी राशि में मौजूद रहेंगे. 

15 जून को ग्रहों के राजा सूर्य भी मिथुन राशि में गोचर कर जाएंगे. मिथुन राशि में सूर्य के आते ही यहां पर इनकी बुध के साथ युति बन जाएगी. बुध के साथ बनने वाली युति से बुधादित्य राजयोग का निर्माण होता है. बुधादित्य राजयोग बेहद खास माना जाता है. मिथुन राशि के स्वामी भी सूर्य हैं. सूर्य ग्रह मिथुन राशि में सुबह 12 बजकर 37 मिनट पर प्रवेश करेंगे. माना जाता है कि यह योग धन, सुख और सौभाग्य में वृद्धि देता है. आइए जानते हैं कि इस योग का असर किन राशि वालों पर अच्छा पड़ेगा. 

मिथुन राशि 

मिथुन राशि में बनने वाला बुधादित्य राजयोग इस राशि वालों के लिए काफी शानदार समय लेकर आने वाला है. इस दौरान आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा. इसके साथ ही आपके अंदर ऊर्जा और आत्मविश्वास बढ़ेगा. प्रोफेशनल लाइफ में आने वाली बाधाएं दूर होंगी. धन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. इससे आपको आर्थिक पक्ष भी मजबूत होगा. धन का आगमन होगा. 

सिंह राशि 

सूर्य के राशि परिवर्तन से सिंह राशि वालों को बंपर लाभ होगा. करियर में मनचाही सफलता आपको मिलेगी. लंबे समय से जो भी कार्य रुके हैं, वे पूरे होंगे. भौतिक सुख और सुविधाओं में वृद्धि होगी. इसके साथ ही व्यापार में भी बढ़ोतरी के अवसर आपको मिलेंगे. आपकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी होगी. आपकी नौकरी की तलाश भी पूरी होगी. जमीन जायदाद की खरीदारी कर सकते हैं.

धनु राशि 

धनु राशि वालों के लिए भी बुधादित्य राजयोग काफी शानदार रहने वाला है. इस दौरान आपकी धन-दौलत में वृद्धि होगी. आपको आकस्मिक धनलाभ होगा. इनकम के नए स्रोत बनेंगे. आपके शत्रु परास्त होंगे. आपको व्यापार में भी विस्तार संभव है. शैक्षिक कार्यों में भी आपको सफलता मिल सकती है. आपको पुराने निवेशों से लाभ होगा. इसके साथ ही पैतृक संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है. स्वास्थ्य भी अच्छा रहने वाला है. 

मीन राशि 

इस राशि वालों के लिए बुधादित्य राजयोग काफी अच्छा समय लेकर आएगा. इस दौरान नए कार्यों की शुरुआत होगी. आप जो भी कार्य करेंगे, वे बेहतरीन ढंग से संपन्न होंगे. धन लाभ होगा. इसके साथ ही नौकरी के ऑफर मिलेने के योग हैं. नई प्रॉपर्टी या वाहन भी खरीद सकते हैं. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.