menu-icon
India Daily
share--v1

Daily Horoscope: आज वृषभ राशि में 5 ग्रहों का बना शुभ संयोग, पूरे दिन मौज करेंगे इन 7 राशियों के लोग, पढ़ें राशिफल

Daily Horoscope: आज बुधवार का दिन है. यह आपके लिए कैसा रहने वाला है. इसका आकलन आप राशिफल के माध्यम से कर सकते हैं. 

auth-image
India Daily Live
Rashifal
Courtesy: India Daily Live

Daily Horoscope: ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से आप दिन में घटित होने वाली घटनाओं का एक अनुमान लगा सकते हैं. इस पर ही राशिफल आधारित होता है. आपका आज का दिन कैसा रहने वाला है, इसके बारे में आप राशिफल से जान सकते हैं. किसी भी दिन का राशिफल उस दिन के भविष्य की घटनाओं का एक पूर्वानुमान होता  है. अगर आज की बात करें तो गुरु, शुक्र, चंद्रमा, सूर्य और बुध तो वृषभ राशि में ही विराजमान हैं. 

ग्रहों के सेनापति मंगल अपनी ही राशि मेष में बैठे हैं, केतु ग्रह कन्या राशि में तो शनि कुंभ राशि में मौजूद हैं. इसके साथ ही राशि अभी मीन में ही विराजमान हैं. आज बुधवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा और इस दिन क्या सावधानी बरतनी चाहिए. इन सभी बातों का उत्तर आपको राशिफल के माध्यम से मिल सकता है. आइए राशिफल के माध्यम से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. 

मेष राशि

मानसिकता बदलने से स्थिति अनुकूल होगी. पारिवारिक आयोजनों में सहभागिता करेंगे. आकस्मिक लाभ प्राप्ति के योग हैं. करियर में मेहनत के बावजूद आपको सफलता न मिलने से तनाव रहेगा.

वृषभ राशि

आज का दिन मंगलकारी रहेगा. नए नियमों का पालन करेंगे. श्रेष्ठजनों से भेंट होगी. नई योजनाओं से लाभ होगा. परिजनों से शुभ समाचार मिलेंगे. संतान सुख मिलेगा. व्यापार लाभप्रद रहेगा. कर्ज से मुक्त होने में समय लगेगा.

मिथुन राशि

आप चाहते हैं कि परिजन आपको प्रेम करें, इसके लिए पहले आपको उन्हें प्रेम देना होगा. प्रकृति का नियम है जो बोया है, वही काटेंगे. कार्यक्षेत्र की बाधाएं दूर होने के आसार हैं. महत्वपूर्ण कामों से लाभ के योग हैं.

कर्क राशि

कार्यस्थल पर आपके द्वारा किए गए कार्यों से सहकर्मियों को ईर्ष्या होगी. लंबे समय से रुके कार्य पूरे होने की संभावना है. परिवार में उत्तरदायित्व की पूर्ति कर पाएंगे.

सिंह राशि

आप बहूत ज्यादा बोलते हैं, अपने विचारों पर संयम रखें. संपत्ति के क्रय-विक्रय से लाभ होगा. नौकरी करने वालों से अधिकारी वर्ग संतुष्ट रहेगा. पारिवारिक स्थिति सुखद रहेगी. वाहन प्रयोग में सावधानी रखें.

कन्या राशि

घर में अगर परिजनों से कोई द्वेष है तो उसको दूर कर लें और अपनों से दूरिया खत्म करें. कार्यक्षमता में कमी आएगी. पेट संबंधित रोगों से ग्रस्त रहेंगे. पूछ-परख बढ़ेगी.

तुला राशि

अपने स्वभाव में विनम्र और सहज बनें. नौकरी में कार्यकुशलता का लाभ मिलेगा. आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं. विरोधी आपकी छवि खराब करेंगे. परिवार के सदस्यों की प्रगति होगी. वैवाहिक प्रस्ताव सफल होंगे.

वृश्चिक राशि

आपकी महत्वता लोगों को पता चलेगी. यश और सफलता मिलेगी. निर्माण कार्य में रुके काम पूरे होने के योग हैं. परिवार में किसी चिंताजनक मुद्दों पर चर्चा होगी. व्यापार अच्छा चलेगा.

धनु राशि

कारोबार में विश्वासप्रद वातावरण रहेगा. नौकरी में परिश्रम का उचित फल मिल सकेगा. परिवार में कार्य की प्रशंसा होगी. किसी सरकारी कार्य के न होने से व्याकुल रहेंगे. पिता का मार्गदर्शन मिलेगा.

मकर राशि

आपके महत्व को स्वीकार किया जाएगा. सुखद एवं सफल यात्रा के योग बनेंगे. योग्यता, अनुभवों का लाभ मिलेगा. परिवार में समस्या रह सकती है.

कुंभ राशि

नौकरी के लिए बेहतर प्रस्ताव आएंगे. व्यावसायिक सफलता से हर्ष होगा. सुख साधनों में वृद्धि होगी. निवेश में जल्दबाजी न करें. आय में वृद्धि होगी.

मीन राशि

आप अपनी जिद के कारण नुकसान कर बैठेंगे. बहनों से अनबन हो सकती है. पारिवारिक चिंता से मन खिन्न रहेगा. अधिक खर्च न करें अन्यथा परेशानी हो सकती है. प्रेम-प्रसंग के चलते मन प्रसन्न रहेगा.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.