menu-icon
India Daily
share--v1

पंडित प्रदीप मिश्रा से जानें अमीर बनने के उपाय, अपनाते ही खुल जाएगी किस्मत 

Astro Tips: सीहोर वाले बाबा के नाम से फेमस पंडित प्रदीप मिश्रा जी लोगों को अमीर बनने के लिए कुछ उपाय बताए हैं. जिनको अपनाकर आप कर्जमुक्त हो सकते हैं. इसके साथ ही अमीर भी बन सकते हैं. 

auth-image
India Daily Live
pradeep
Courtesy: social media

Astro Tips: रघु नाम से विख्यात सीहोर वाले बाबा पंडित प्रदीप मिश्रा शिवपुराण की कथा के दौरान कुछ उपायों को भी बताते हैं. ये वे खास उपाय होते हैं, जिनको अपनाने से भगवान आपकी सभी विपत्तियों को हर लेते हैं. ऐसा स्वयं पंडित प्रदीप मिश्रा का कहना है. उन्होंने लोगों को कई सारे उपाय बताए हैं. मान्यता है कि पंडित प्रदीप मिश्रा जो उपाय बताते हैं, अगर उनको अपनाया जाए तो इससे व्यक्ति का जीवन सुखी और समृद्धि पूर्ण हो जाता है. उन्होंने कथा के दौरान भी कई सारे उपायों को बताया है. 

शिव पुराण सुनाकर लोगों को आध्यात्म का पाठ पढ़ाने वाले सीहोर वाले बाबा ने कई सारे ज्योतिषीय उपायों को भी कथा श्रवण करने आने वालों के साथ साझा किया है. आज कल हर कोई किसी न किसी परेशानी से जूझ रहा है. कोई बीमारी से तो कोई धन की कमी के चलते परेशान है. ऐसे में अगर आप अपनी परेशानी से मुक्ति पाना चाहते हैं तो आप पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा बताए कुछ आसान से उपायों को अपना सकते हैं. 

पंडित प्रदीप मिश्रा ने बताए अमीर बनने के ये उपाय 

  1. पंडित प्रदीप मिश्रा के अनुसार अगर आपके कामों में बाधाएं आ रही है तो जिस सोमवार के दिन अष्टमी तिथि हो, उस दिन आपको यह उपाय करना है. उस सोमवार को 31 मूंगदाल के दाने, 31 चावल के दाने व 31 बेलपत्र शिवमंदिर में ले जाने हैं. इसके साथ ही अपनी मनोकामना को बोलते हुए मंदिर की दहलीज पर चावल रख दें. इस बात का ध्यान रखें कि इसपर किसी का पैर न पड़े. इसके बाद मूंग के दानों को नंदी भगवान के पैर के पास रख दें. आपको मूंग के दाने नंदी भगवान के उस पैर के पास रखने हैं, जो ऊंचा रहता है. इसके बाद 31 बेलपत्र जलधारी में जहां जल निकलता है वहां रख दें. मान्यता है कि इससे आपके कामों में आ रही बाधाएं दूर हो जाती हैं और मनोकामना भी पूर्ण हो जाती है. 
  2. मंगलवार या बुधवार के दिन आप कर्ज लेते हैं तो यह जल्दी चुकता नहीं है. इस कारण आपको इन दो दिनों पर कर्ज नहीं लेना चाहिए. इसके साथ ही कर्ज से मुक्ति पाने के लिए मंगलवार को भगवान शिव को मसूर की दाल अर्पित करते समय ओम ऋणमुक्तेश्वर महादेवाय नमः मंत्र का जाप करें. इससे कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी. 
  3. शुक्रवार के दिन शमी के पत्तों को शिवलिंग के पास रखें. इसके बाद श्री शिवाय नमस्तुभ्यं मंत्र बोलते हुए वे शमी पत्र शिवलिंग पर अर्पित कर दें. इससे धन लाभ होता है. 
  4. माह में पड़ने वाली शिवरात्रि पर जूही के फूल से भगवान शिव का पूजन करें तो इससे दरिद्रता का नाश हो जाता है. 
  5. शिवरात्रि के दिन शाम  के समय शिव मंदिर में दीपक जलाने से धन संबंधी समस्या दूर होती है और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है. 
  6. शमी के पत्तों और चमेली के फूल शिवलिंग पर अर्पित करने से धन संपदा प्राप्त होती है. 
  7. मंगलवार के दिन शिवलिंग पर इतने पके चावल अर्पित करें कि शिवलिंग ढक जाए. इसके बाद शिवलिंग पर 7 बेलपत्र अर्पित कर दें. ऐसा करने से माता लक्ष्मी भी प्रसन्न होती है और व्यक्ति धनवान बनता है. 
  8. बेलपत्र पर चंदन लगाकर शिवलिंग पर अर्पित करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और आर्थिक तंगी नहीं होती है. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.