menu-icon
India Daily
share--v1

Daily Horoscope : आज इन 6 राशि वालों पर बरसेगी मां महागौरी की कृपा, भर जाएंगे भंडार

Aaj Ka Rashifal 16 April 2024 : आज चैत्र नवरात्रि का आठवां दिन है. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से आने वाले भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में पता लगाया जा सकता है.इसी कारण ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आकलन किया जाता है. आइए राशिफल से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

auth-image
Pt. Satyam Vishnu Awasthi
mangalwar ja rashifal

Aaj Ka Rashifal 16 April 2024 :  आज चैत्र नवरात्रि का आठवां दिन है. इस दिन मां महागौरी का पूजन किया जाता है. नवरात्र में अष्टमी को मां महागौरी की पूजा होती है. आज के दिन मां को प्रसन्न करने के लिए आप गुलाबी रंग के कपड़े पहनकर  पूजा करें. और मां को नारियल का भोग लगाएं. इससे संतान सुख की प्राप्ति होती है.

आज के दिन चंद्रमा कर्क राशि में विराजमान रहेंगे. इसके साथ ही गुरु और सूर्य मेष राशि में मौजूद हैं. बुध वक्री चाल चल रहे हैं. इसके साथ बुध अस्त भी हैं और मीन राशि में विराजमान हो गए हैं. केतु ग्रह कन्या राशि में व मंगल और शनि कुंभ राशि में हैं. इसके साथ ही राहु, शुक्र और बुध इस समय पर मीन राशि में विराजमान हैं.आइए इन  ग्रहों की चाल से जानते हैं कि आपके लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है.

मेष राशि

दिन की शुरुआत आनंदप्रद रहेगी. नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं. समाज में अच्छे लोगों से भेंट होगी, जो आपके शुभचिंतक रहेंगे. व्यापार-नौकरी में लाभ होगा. परिजनों की मदद से कार्य सम्पन्न होंगे. 

वृषभ राशि

जिसे आप किसी काम का न समझते थे, आज वही आपके कार्यों में सहभागी बनेगा. यात्रा का योग हैं. रिश्तेदारों से संपत्ति संबंधी विवाद बड़ा रूप ले सकते हैं. सतर्क रहें. 

मिथुन राशि

सामाज के कुछ लोग आपके द्वारा किये कार्यों से नाखुश होंगे. हालांकि, इन्हीं कार्यों से परिजनों से प्रशंसा मिलेगी. मन में उत्साह बढेगा, जिससे कार्य की गति बढ़ेगी. खर्चों में कमी करें. कानूनी विवाद निपटेंगे.

कर्क राशि

आपकी दिनचर्या में बदलाव होगा. भागीदारी में आपके द्वारा लिए गए निर्णयों से लाभ संभव है. रचनात्मक अथवा व्यापारिक कार्यों से आर्थिक लाभ होगा. नवीन योजनाओं में निवेश संभव है. 

सिंह राशि

व्यापार-व्यवसाय अनुकूल रहेगा. परिवार में तनाव से चिंता बढ़ेगी. जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रह सकती है. परोपकार में रुचि बढ़ेगी. धर्म-कर्म में समय व्यतीत होगा. 

कन्या राशि

दिन मध्यम है. संतान की आजीविका संबंधी समस्या का हल होगा. किसी शुभचिंतक से मेल-मुलाकात आत्मबल मजबूत करेगी. लापरवाही से काम न करें. वाहन सुख संभव है. 

तुला राशि

आलस त्यागें. समय पर काम करें. आपकी मेहनत से व्यापार-व्यवसाय में लाभ मिलेगा. मेहनत से किए गए कार्य सफल होंगे. पारिवारिक कष्ट और समस्याओं का अंत संभव है. आय से अधिक व्यय न करें. 

वृश्चिक राशि

आज आकास्मिक लाभ हो सकता है. निकटजनों की प्रगति से मन में प्रसन्नता होगी. परिश्रम से स्वयं के कार्यों में भी शुभ परिणाम मिलने की उमीद है. विदेश जाने के योग बनेंगे. 

धनु राशि

पारिवारिक जिम्मेदारी बढ़ने से व्यस्तता बढ़ेगी. आज कार्य में नवीनता के भी योग हैं. संतान के व्यवहार से समाज में सम्मान बढ़ेगा. दिन अनुकूल है. 

मकर राशि

आपकी मेहनत के अनुरूप सफलता मिलने में संदेह है. आज किसी हनुमान मंदिर में जाकर सिंदूर और चमेली का तेल अर्पित करें. रुके काम बनेंगे और सफलता मिलेगी. दूसरों के झंझटों में न पड़ें. 

कुम्भ राशि

बिना सोच विचार के कोई भी काम न करें. मांगलिक आयोजनों के लिए रुपरेखा में परिवर्तन होगा. अच्छे कार्यों के लाभकारी परिणाम मिलेंगे. सामाजिक समारोहों में भाग ले सकते हैं. विरोधियों से सावधान रहें. 

मीन राशि

आज आलस्य से बचकर रहें, अन्यथा बने काम बिगड़ सकते हैं. कार्यों में रुकावट आ सकती है. कार्यस्थल पर किसी के भरोसे न रहकर अपना कार्य स्वयं करें. महत्वपूर्ण कार्यों में हस्तक्षेप से नुकसान सम्भव है.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.