menu-icon
India Daily
share--v1

Daily Horoscope : कर्क और सिंह समेत इन 6 राशियों पर रहेगी आज माता स्कंदमाता की कृपा

Aaj Ka Rashifal 13 April 2024 : आज चैत्र नवरात्रि का पांचवां दिन है. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से आने वाले भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में पता लगाया जा सकता है.इसी कारण ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आकलन किया जाता है. आइए राशिफल से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

auth-image
India Daily Live
horoscope

Aaj Ka Rashifal 13 April 2024 : नवरात्र के पाचवें दिन सफेद रंग के कपड़े पहन कर पूजा करनी चाहिए. माता के स्कंदमाता स्वरूप बेहद दिव्य है. माता को केले का भोग लगाएं. केले का भोग लगाने से शारीरिक कष्टों से निजात मिलता है.आज के दिन चंद्रमा वृषभ राशि में दोपहर (12:44) तक विराजमान रहेंगे. इसके बाद वे मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे.

इसके साथ ही गुरु भी मेष राशि में मौजूद हैं. बुध वक्री चाल चल रहे हैं. इसके साथ बुध अस्त भी हैं और मीन राशि में विराजमान हो गए हैं. केतु ग्रह कन्या राशि में और मंगल व शनि कुंभ राशि में हैं. इसके साथ ही राहु और सूर्य, शुक्र इस समय पर मीन राशि में विराजमान हैं. आइए इन  ग्रहों की चाल से जानते हैं कि आपके लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है.

मेष राशि

आज व्यवसायिक नए अनुबंध बनेंगे. धर्म के प्रति आस्था बढेगी. महत्वपूर्ण कार्य सिद्ध होंगे. व्यर्थ के आडंबरों से दूर रहें. कुछ नवीन योजनाएं बनेंगी. कामकाज में सुधार होगा. रचनात्मक कार्यों का प्रतिफल मिलेगा.

वृषभ राशि 

अनजाने में हुई गलती से नुकसान संभव है. नौकरी में स्थानांतरण व पदोन्नति के योग बन रहे हैं. सोच-समझकर कार्य करके स्थिति अच्छी बनाएं. कुछ नवीन योजनाएं बना सकते हैं.

मिथुन राशि 

परिवारिक विवादों के कारण तनाव बढेगा. सामाजिक कार्यों में सुयश की प्राप्ति होगी. व्यापार में जीवनसाथी से सहयोग व सपोर्ट मिलेगा. व्यवसाय में उन्नति होगी. खान-पान पर नियंत्रण जरूरी है.

कर्क राशि

कारोबार में आपके द्वारा लिए गए निर्णय सही होंगे. कार्यसिद्धि होने से साहस, पराक्रम बढ़ेगा. व्यापार, व्यवसाय में लाभदायक सौदे होंगे. धर्म ग्रंथ के पठन-पाठन में अभिरुचि बढ़ेगी.

सिंह राशि

परिवार में उत्साह और उमंग का वातावरण रहेगा. कोई शुभ कार्य की योजना बनेगी. आय से अधिक व्यय नहीं करें. माता पिता की आज्ञा का पालन करें,  सफल होंगे.

कन्या राशि 

दिन की महत्वता कों समझते हुए कार्य करें. कार्य के प्रति लापरवाही हानिकारक होगी. कार्यस्थल पर हर किसी पर विश्वास न करें. धैर्य, संयम रखकर काम करें. निजी जीवन में निर्णय लेने में देर न करें .

तुला राशि

अपने मन मर्जी तरीके से फैसले न लें. दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में समय बीतेगा. व्यावसाय में काम का बोझ बढ़ेगा. शत्रु आपके कार्यों में विघ्न डाल सकते हैं.

वृश्चिक राशि

कार्य की व्यस्तता के कारण थकान महसूस करेंगे. अपनों से मनमुटाव होने की स्थिति बनेगी. परिवार में खुशी बनी रहेगी. स्वयं का प्रभाव, अनुभवों का लाभ मिलेगा. वाणी पर संयम आवश्यक है. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी.

धनु राशि

आप मेहनत और ईमानदारी के बलबूते पर नौकरी में इच्छित पदोन्नति पा सकते हैं. आर्थिक निवेश एवं बचत में वृद्धि होगी. व्यापार के विवादों का निपटारा होने की संभावना है. उपहार मिलने की भी संभावना है .

मकर राशि

समय पर संभल जाएं और परिवार की समस्या को अनदेखा न करें. व्यापार में प्रतिकूलता रह सकती है. व्यसनों को अपने ऊपर हावी न होने दें. आपकी आदतों के कारण परिवारीजनों को अपमानित होना पड़ सकता है.

कुम्भ राशि

आज का दिन आपके लिए शुभ है. माता के स्वास्थ्य की ओर ध्यान दें. कामकाज में सुधार होगा. सद्भावनाएं जागृत होंगी. वरिष्ठ अधिकारियों से संबंध मधुर होंगे. मौज-मस्ती में समय बीतेगा.

मीन राशि

अपनी मर्यादा में रहें. जीवनसाथी की भावनाओं का अपमान न करें. कानूनी विवाद पक्ष में हल होंगे. व्यापार, नौकरी में वृद्धि के लिए कार्यस्थल पर वास्तु अनुरूप बदलाव करें.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.