menu-icon
India Daily
share--v1

Daily Horoscope : मां कूष्मांडा करेंगी आज इन 6 राशि वालों पर कृपा, धन के भर जाएंगे भंडार

Aaj Ka Rashifal 12 April 2024 : आज चैत्र नवरात्रि का चौथा दिन है. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से आने वाले भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में पता लगाया जा सकता है.इसी कारण ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आकलन किया जाता है. आइए राशिफल से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

auth-image
Pt. Satyam Vishnu Awasthi
horoscope

Aaj Ka Rashifal 12 April 2024 : आज नवरात्रि का चौथा दिन है. इस दिन माता कूष्मांडा का पूजन किया जाता है. इसके साथ ही इस दिन नारंगी रंग के कपड़े पहनने का काफी महत्व है, नारंगी रंग के कपड़े पहनकर इस दिन पूजा करना शुभ माना जाता है. माता का नारंगी रंग काफी पसंद है. इस दिन मां को मालपुए का भोग लगाएं. मालपुए मां को ये बेहद प्रिय हैं, इससे व्यक्ति की मानसिक क्षमता में वृद्धि तथा निर्णय लेने की शक्ति के इजाफा होता है.

आज के दिन चंद्रमा वृषभ राशि में रहेंगे. इसके साथ ही गुरु भी मेष राशि में मौजूद हैं. बुध वक्री चाल चल रहे हैं. इसके साथ बुध अस्त भी हैं और मीन राशि में विराजमान हो गए हैं. केतु ग्रह कन्या राशि में और मंगल व शनि कुंभ राशि में हैं. इसके साथ ही राहु और सूर्य, शुक्र इस समय पर मीन राशि में विराजमान हैं. आइए इन  ग्रहों की चाल से जानते हैं कि आपके लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है.

मेष राशि

आज परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा. मन में प्रसन्नता बनी रहेगी. कामकाज में धन लाभ होगा. व्यर्थ के विवादों में न पड़ें.

वृषभ राशि

आज घर के बड़े-बुजुर्गों का सुख मिलेगा. वाणी का प्रभाव अच्छा बना रहेगा. मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.

मिथुन राशि

परीक्षा-प्रतियोगिता में आपको सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य संबंधित दिक्क्तें हो सकती हैं. किसी प्रकार के मिथ्या आरोप लग सकते हैं.

कर्क राशि

आज मन में जोश व चुस्ती बनी रहेगी. परिवार में खुशनुमा माहौल बना रहेगा. आप कुछ नया सीखने का प्रयास करेंगे. किसी से मतभेद हो सकते हैं.

सिंह राशि

मन में आज चुस्ती-फूर्ति बनी रहेगी. नवीन कार्य करने का आज सोच सकते हैं, सफलता मिलेगी. धन लाभ होगा. आपको या घर में किसी को स्वास्थ्य से संबंधित दिक्कतें हो सकती हैं.

कन्या राशि

आप अपनी मनमर्जी से प्रत्येक कार्य करेंगे. धन से संबंधित दिक्कतें आएंगी. घर -परिवार में कोई अशुभ समाचार मिल सकता है.

तुला राशि

आज कोई शुभ समाचार मिल सकता है. परिवार एवं बड़े-बुजुर्गों का सानिध्य मिलेगा. मित्रों का सहयोग मिलेगा. कामकाज अच्छा बना रहेगा.

वृश्चिक राशि

आज किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने से मन प्रसन्न रहेगा. परिवार में किसी को स्वास्थ्य संबंधित दिक्कतें हो सकती हैं. झूठे आरोपों का सामना करना पड़ सकता है. क्रोध पर नियंत्रण रखें.

धनु राशि

आज आपको परिवार का सुख मिलेगा. आपका व्यक्तित्व प्रभावशाली होगा. कामकाज में कुछ नया करने की सोच सकते हैं. माता-पिता का सुख मिलेगा. कोई भी काम सावधानी से करें.

मकर राशि

आज शुभ कार्य में शामिल हो सकते हैं. गृहस्थ जीवन में वाद-विवाद परेशानी का कारण बन सकता है. आपका या परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. व्यर्थ की चिंताओं से बचें.

कुंभ राशि

किसी व्यक्ति की सहायता से कामकाज में सफलता मिलेगी. शरीर में आलस्य बना रहेगा. पढ़ाई-लिखाई के क्षेत्र में मन नहीं लगेगा. धन की स्थिति सामान्य बनी रहेगी.

मीन राशि

परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा. जल्दबाजी में किया गया कार्य आज आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है. परिवार के किसी सदस्य को चोट लगने की संभावना बनी हुई है.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.