share--v1

Ank Jyotish: आज इन मूलांक वालों पर बरसेगी शनिदेव की कृपा, जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

Ank Jyotish, 9 December 2023: ज्योतिष शास्त्र में अंकों को बेहद ही महत्वपूर्ण माना जाता है. इसकी गणना से जातक के भविष्य में होने वाली घटनाओं का अंदाजा लगाया जाता है.

auth-image
Manish Pandey
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • मूलांक 4 वालों के मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं
  • मूलांक 7 वालों को किसी प्रकार की हानि होने की संभावना है

आचार्य डॉ. विक्रमादित्य: ज्योतिष शास्त्र में अंकों को बेहद ही महत्वपूर्ण माना जाता है. इसकी गणना से जातक के भविष्य में होने वाली घटनाओं का अंदाजा लगाया जाता है. आचार्य डॉ. विक्रमादित्य के अनुसार, आज (9 दिसंबर) को मूलांक 5 वालों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, जबकि मूलांक 7 वालों को हानि होने की संभावना है. आइए जानते हैं जन्म तारीख के अनुसार आज का अंक भविष्य फल.

मूलांक 1
इस समय अपने काम को पूरी मेहनत से करें. अपने सिद्धांतों से समझौता न करें। अपने महत्वपूर्ण कागजात सुरक्षित रखें. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा

उपाय -  हनुमान जी की पूजा करें.

मूलांक 2
पारिवारिक समस्या के समाधान में आपका विशेष योगदान रहेगा. आपके व्यक्तित्व के कारण समाज में आपका सम्मान होगा. घर में किसी बड़े के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी.
उपाय - शिवलिंग पर दूध में तिल मिलाकर अर्पित करें.

मूलांक 3
रिश्तेदारों से विवाद न करें। प्रतिष्ठित व्यक्तियों से मेलजोल बढ़ेगा. जल्दी ही समस्याओं का समाधान होगा. पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा.
उपाय-  केले का दान करे.

मूलांक 4
घरेलू सुख-सुविधा की खरीदारी होगी. नकारात्मक विचार मन में आ सकते हैं. छात्र अध्ययन में अधिक ध्यान देंगे. कार्यक्षेत्र में आज आप ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे.
उपाय - कुत्ते को तेल लगी रोटी दे. 

मूलांक 5
आपकी मेहनत और प्रयासों का सार्थक परिणाम मिलेगा. कुछ नया शुरू करने के लिए समय अनुकूल है. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. किसी नजदीकी रिश्तेदार से अनबन हो सकती है.
उपाय - भगवान गणेश की आराधना करें.

मूलांक 6
इस समय भाग्य से ज्यादा अपने कर्म पर भरोसा करें. सामाजिक गतिविधियों पर ज्यादा ध्यान न दें. कार्यक्षेत्र में व्यस्तता रहेगी. पार्टनर की भावनाओं का सम्मान करें.
उपाय- आटा का दान करे।

मूलांक 7
हानि होने की संभावना है। अपने काम से मतलब रखें. आर्थिक गतिविधियों में फिलहाल सुधार की संभावना नहीं है. घर के विवाद सुलझाने के लिए बड़ों का सहयोग मिलेगा.
उपाय – नमक का सेवन कम करे.

मूलांक 8
घर के बड़े-बुजुर्गों के सहयोग से परेशानियां दूर करेगा. आपको अपने खर्च में प्राथमिकता तय करने की जरूरत है. लालच से बचना होगा. कार्यस्थल पर आपकी आलोचना हो सकती है.
उपाय – साबुत उडद का दान करे

मूलांक 9
आपके पारिवारिक जीवन के लिए समय अच्छा रहेगा.  कुछ नया खरीदने की योजना बना सकते हैं. आप आसानी से काम करने के शॉर्टकट ढूंढ लेंगे, लेकिन गलत तरीके न चुनें.
उपाय - घर में घी का दीपक जलायें.

Also Read

First Published : 09 December 2023, 10:35 AM IST