menu-icon
India Daily
share--v1

'सपा की मानसिकता वाले अधिकारी सेट किए गए...', यूपी में हार पर बोले BJP विधायक

auth-image
India Daily Live

लोकसभा चुनाव के नतीजों के मुताबिक, बीजेपी को उत्तर प्रदेश में बड़ा झटका लगा है. पार्टी का नेतृत्व विचार-विमर्श कर रहा है कि आखिर कहां गलती रह गई. इस बीच उत्तर प्रदेश की लोनी विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक नंद किशोर गुर्जर इन दिनों खूब चर्चा में हैं. उन्होंने इंडिया डेली लाइव से बातचीत में बताया कि बीजेपी से कहां गलती हो गई और अयोध्या जैसी सीटों में वह क्यों हार गई. नंद किशोर गुर्जर ने यूपी में अधिकारियों पर भी सवाल उठाए और कई गंभीर आरोप लगा दिए.

नंद किशोर गुर्जर ने कहा, 'कई जगहों पर ऐसे अधिकारी सेट किए गए जो समाजवादी मानसिकता के थे. आचार संहिता में वे हट नहीं सकते थे. चुनाव के बीच में लालजी वर्मा के यहां पुलिस पहुंचती है और कुछ बरामद नहीं कर पाती है. इसका नतीजा यह हुआ कि बीजेपी को वोट करने वाला कुर्मी समाज कट गया और यूपी में बहुत नुकसान हुआ.' उन्होंने अपनी ही सरकार के अधिकारियों को लेकर आरोप लगाए कि वे सपा के एजेंट हैं.

उन्होंने आरोप लगाए कि अधिकारियों ने खूब मनमानी की. नंद किशोर गुर्जर ने कहा, 'गाजियाबाद जिले में 10 हजार व्यापारियों को डराया गया. पहली बार गाड़ियों को नोटिस किया गया कि गाड़ियां जमा कीजिए, वे लोग चले गए और वोटिंग ही कम हो गई. अधिकारियों ने कोशिश की थी कि बीजेपी की 10 से ज्यादा सीटें न आने पाएं. भ्रामक प्रचार किया गया कि संविधान बदल देंगे, इन चीजों ने बहुत नुकसान किया.'