share--v1

Arvind Kejriwal Arrest: राऊज एवेन्यू कोर्ट से सीएम केजरीवाल को बड़ा झटका, 1 अप्रैल तक बढी रिमांड

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:
 

Arvind Kejriwal Arrest: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राऊज एवेन्यू कोर्ट से एक बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने सीएम  केजरीवाल की रिमांड बढ़ा दी है. सीएम अरविंद केजरीवाल अब 1 अप्रैल तक ईडी की हिरासत में रहेंगे. बता दें, शराब नीति मामले में कोर्ट ने सीएम केजरीवाल के इससे पहले 28 मार्च तक रिमांड पर भेजा था.

सीएम केजरीवाल की रिमांड बढ़ाए जाने के बाद उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल का बयान सामने आया है. सुनीता केजरीवाल ने कहा कि केजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं है, उन्हें परेशान किया जा रहा है. उन्होंने आगे कहा कि जनता इसका जवाब जरूर देगी, तानाशाही नहीं चलेगी.

ED का मकसद AAP को खत्म करना- केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने कोर्ट में ईडी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. सीएम ने कहा कि ED का मकसद आम आदमी पार्टी को खत्म करना है. ये केस दो साल पहले से चल रहा है. अगस्त 2022 को सीबीआई का केस फाइल हुआ था. फिर ECIR फ़ाइल हुई थी. मुझे गिरफ्तार किया है, ना मुझे किसी कोर्ट ने दोषी करार दिया है  और ना ही अरोप तय हुए हैं. ईडी लगभाग 25000 पेज की फाइल कर चुकी है और बहुत सारे गवाहों को ले चुकी है.

दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग करने वाली जनहित याचिका (PIL) को खारिज कर दिया है. कोर्ट ने कहा कि इस मामले में न्यायिक हस्तक्षेप की कोई गुंजाइश नहीं है.