menu-icon
India Daily
share--v1

शनि प्रभाव से मुक्ति दिलाएंगे ये उपाय, दूर होंगी जीवन की समस्याएं

auth-image
India Daily Live

शनि देव को न्याय का देवता कहा जाता है. शनि देव व्यक्ति को उसके कर्मों के अनुसार फल देते हैं. अगर किसी पर शनि की दृष्टि बिगड़ जाए तो व्यक्ति को जीवन में कई परेशानियों को सामना करना पड़ता है. शनि की अशुभ दृष्टि से व्यक्ति आर्थिक तंगी का सामना करता है. 

शनि का अशुभ प्रभाव मान और सम्मान में नुकसान दिलाता है. परिवार में क्लेश का सामना करना पड़ता है. वहीं, शनि की शुभ दृष्टि व्यक्ति को राजा बना देती है. व्यापार और नौकरी में अच्छे योग बनने शुरू होते हैं. जीवन खुशियों से भर जाता है. शनि को प्रसन्न करने के लिए शनिवार के दिन  रोटी में सरसों का तेल लगाकर काले कुत्ते को खिलाएं. इसके साथ ही मंगलवार और शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ करें. 

शनिवार के दिन शनि देव के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाएं. शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करें. पीपल में जल अर्पित करें. शनि चालीसा का पाठ भी शुभ फलदायी रहेगा. इस दिन काली उड़द, काला छाता, काले जूते-चप्पल का दान अवश्य करें. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.