menu-icon
India Daily
share--v1

अयोध्या के राम हुए इस कंपनी पर मेहरबान, ऑर्डर मिलने के बाद शेयर बना रॉकेट

स्टॉक की चाल पर नजर डालें तो NSE पर फिलहाल यह शेयर करीब 13 रुपए की गिरावट के साथ 3543 रुपए के स्तर पर कामकाज करता दिखाई दे रहा है. बुधवार को शेयर 3,549.95 पर खुला था और 3548 रुपए पर बंद हुआ.

auth-image
Sagar Bhardwaj
ram mandir

हाइलाइट्स

  • L&T को राम मंदिर बनाने का ऑर्डर मिला है
  • इसके लिए कंपनी टाटा कंसल्टेंसी इंजीनियर्स के साथ मिलकर काम कर रही है.

अयोध्या में हो रहे राम मंदिर के निर्माण से केवल आम लोगों को ही नहीं बल्कि कई कंपनियों को भी लाभ मिलता दिखाई दे रहा है. ऐसी ही एक कंपनी है लार्सन एंड टूब्रो लिमिटेड (L&T). लार्सन एंड टूब्रो भारत की एक बहुराष्ट्रीय कंपनी है, जिसका मुख्यालय मुंबई में है. भारत के अलावा यह कंपनी कई देशों में कार्यरत है.

L&T को मिला राम मंदिर बनाने का ऑर्डर

बता दें कि L&T को राम मंदिर बनाने का ऑर्डर मिला है. इसके लिए कंपनी टाटा कंसल्टेंसी इंजीनियर्स के साथ मिलकर काम कर रही है. कंपनी को यह ऑर्डर 16 नवंबर 2020 को मिला था, ऑर्डर मिलने के बाद से L&T का शेयर 215 फीसदी चढ़ा है. राम मंदिर निर्माण का पहला चरण 22 जनवरी को पूरा होगा. इस मंदिर का निर्माण 2.7 एकड़ में हो रहा है. मंदिर की लंबाई 360 फीट और चौड़ाई 235 फीट है और यह मंदिर तीन मंजिला होगा.

इससे पहले कई बड़े प्रोजेक्ट्स पूरा कर चुकी है कंपनी
इससे पहले कंपनी कई बड़े प्रोजेक्ट्स के निर्माण में अपनी भूमिका निभा चुकी है जिसमें स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, लोटस टैंपल, नरेंद्र मोदी स्टेडियम, रिलायंस जामनगर रिफाइनरी, मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट, टाटा स्टील पैलेट प्लांट और वानखेड़े स्टेडियम का निर्माण शामिल है. पिछले तीन महीनों में इस कंपनी ने 13 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है जबकि इसी अवधि में बेंचमार्क सेंसेक्स में 8 फीसदी की वृद्धि हुई है. 

ब्रोकरेज ने बढ़ाई कंपनी की रेटिंग
ब्रोकरेज फर्म UBS ने स्टॉक की रेटिंग बढ़ाकर BUY कर दी है. साथ ही इसका टारगेट प्राइस भी बढ़ाकर 3,600 रुपए से बढ़ाकर 4,400 है. यूबीएस का मानना है कि अगले एक साल मं कंपनी के शेयर में 23 फीसदी की तेजी देखने को मिल सकती है.