menu-icon
India Daily
share--v1

Rekha Jhunjhunwala New Apartment: रेखा झुनझुनवाला ने खरीदा 11 करोड़ का अपार्टमेंट, कुछ ही महीनों पहले खरीदा था 740 करोड़ का ऑफिस

Rekha Jhunjhunwala New Apartment: रेखा झुनझुनवाला ने इस अपार्टमेंट को खरीदने के लिए 59 लॉख रुपए की स्टॉप ड्यूटी चुकाई है और यह सौदा 15 मार्च 2024 को हुआ है.

auth-image
India Daily Live
rekha jhunjhunwala

Rekha Jhunjhunwala New Apartment: दिवंगत दिग्गज निवेशक राकेश जुनझुनवाला की पत्नी रेखा झुनझुनवाला ने दक्षिण मुंबई के वॉकेश्वर इलाके में 11.76 करोड़ रुपए का फ्लैट खरीदा है. इस प्रॉपर्टी के रजिस्ट्रेशन डॉक्यूमेंट्स के मुताबिक, यह अपार्टमेंट 1,666 वर्ग गज में फैला हुआ है और अरब सागर के पास 50 साल पुरानी बिल्डिंग रॉकसाइड अपार्टमेंट में स्थित है.

चुकाई 59 लाख की स्टॉप ड्यूटी
रेखा झुनझुनवाला ने इस अपार्टमेंट को खरीदने के लिए 59 लॉख रुपए की स्टॉप ड्यूटी चुकाई है और यह सौदा 15 मार्च 2024 को हुआ है. अपार्टमेंट में 376 वर्ग गज में एक कार पार्किंग दी हुई है. हालांकि जब रेखा झुनझुनवाला से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस पर कुछ भी जानकारी देने से मना कर दिया.

2023 में खरीदा था 740 करोड़ का कॉमर्शिय ऑफिस

साल 2023 में रेखा झुनझुनवाला द्वारा संचालित फर्म  किन्नटीस्टो एलएलपी ने मुंबई रियल एस्टेट मार्केट से सटे बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) में 1.94 लाख प्रति वर्ग गज के हिसाब से लगभग 740 करोड़ का कॉमर्शियल ऑफिस खरीदा था.  यह सौदा भारत के सबसे बड़े  कॉमर्शियल ऑफिस सौदों में से एक था.

इस सौदे को लेकर रेखा ने कहा था कि परिवार के दीर्घकालिक लक्ष्यों को ध्यान में रखते हुए इस ऑफिस को खरीदा गया है. उन्होंने कहा था कि इस तरह की संपत्तियां अच्छा रिटर्न देती हैं और बड़े व्यापारियों को किराये पर दी जाती हैं. अच्छी जगह पर होने के कारण इनमें निवेश करना सुरक्षित है.

62 साल की उम्र में दुनिया छोड़ गए थे बिग बुल

बता दें कि शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक और बिग बुल के नाम से मशहूर रहे राकेश झुनझुनवाला का 62 साल की उम्र में 14 अगस्त 2022 को निधन हो गया था. उस समय उनकी संपत्ति 5 बिलियन डॉलर आंकी गई थी. उनके परिवार में उनकी पत्नी एक बेटा और एक बेटी हैं.

झुनझुनवाला की मुंबई में कई और बड़ी संपत्तियां

जुनझुनवाला परिवार की इसके अलावा भी मुंबई में कई संपत्तियां हैं. साउथ मुंबई के पॉश मालाबार हिल्स क्षेत्र में झुनझुनवाला का एक शानदार 14 मालय का बंगला है. रिजवे अपार्ट्मेंट्स नाम की एक पूरी बिल्डिंग को खरीदने के बाद इस बंगले को 371 करोड़ की लागत से बनाया गया था.