share--v1

1.20 लाख तक सस्ती हुई इन कंपनियों की EVs, इस कार पर तो 4 लाख तक का डिस्काउंट

EV Price War: भारतीय बाजार में कार बेचने वाले कई फेमस ब्रांड्स ने ईवी कार में भारी छूट देने की घोषणा की है. सेल्स टारगेट हासिल करने के लिए कंपनियों ने यह दांव लगाया है.

auth-image
India Daily Live

EV Price War: भारत में कार बेचने वाले कई मशहूर ब्रांडों ने अपने लोकप्रिय मॉडलों की कीमत में खासी कटौती की है. टाटा मोटर्स और एमजी मोटर इंडिया ने अपने स्टॉक को क्लीयर करने और सेल्स टारगेट को अचीव करने के लिए यह फैसला किया है. दूसरी ओर महिंद्रा ने अपनी एकमात्र इलेक्ट्रिक कार XUV400 के प्राइस में कोई कटौती नहीं की लेकिन 2023 के पुराने स्टॉक को क्लीयर करने के लिए 4 लाख रुपये का डिस्काउंट जरूर दे रही है.

टाटा नेक्सॉन

टाटा नेक्सॉन ईवी की कीमत 1.2 लाख रुपये तक कम की गई है. इस कार की नई कीमत 14.49 लाख से 19.29 लाख रुपये के बीच रखी गई है. नेक्सॉन ईवी भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा लोकप्रिय ईवी एसयूवी है. इसकी हर माह औसतन 1750 से ज्यादा यूनिट सेल होती हैं. 

एमजी मोटर इंडिया

एमजी मोटर इंडिया ने भी अपनी मिडसाइज इलेक्ट्रिक एसयूवी जे़डएस ईवी के प्राइस में कटौती की है. यह दूसरी बार है जब इसकी कीमतों में कटौती की गई है. इससे पहले अक्टूबर 2023 में भी इसकी कीमतों में लगभग 2.30 लाख रुपये की कटौती की गई थी. एमजी मोटर इंडिया ने अपने वैरिएंट के आधार पर कॉमेट ईवी की कीमतों में 1.4 लाख रुपये तक की कटौती की है. इस कार की मंथली सेल यूनिट 550 हैं. रिवाइज हुई नई कीमतों की शुरुआत 6.99 लाख रुपये से शुरु होती है. 
  

टाटा टियागो

टाटा टियागो की ईवी में भी 70,000 रुपये तक की कटौती की गई है. कीमतों में कटौती से पहले टियागो ईवी का 2023 मॉडल 97,000 रुपये के डिस्काउंट पर बाजार में मौजूद था. अब इसकी कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है. 

Also Read