menu-icon
India Daily
share--v1

कर्ज चुकाते-चुकाते परेशान हो चुके अनिल अंबानी का घर देखा है? कीमत इतनी कि भरोसा नहीं होगा

Anil Ambani: अनिल अंबाानी इन दिनों अपने कारोबार परेशीनी का सामना कर रहे हैं. दरअसल, DMRC ने अनिल अंबानी को नोटिस जारी किया है.

auth-image
India Daily Live
Anil Ambani Abode House
Courtesy: Social Media

Anil Ambani Abode House: अनिल अंबानी इन दिनों अपने कारोबार को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. खबर के अनुसार, रिलायंस इंफ्रा की दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड (DAMEPL) को DMRC ने एक नोटिस भेजा है. इस नोटिस में अनिल अंबानी की कंपनी को SBI के प्राइम लेंडिंग रेट +2% की  दर से ब्याज के साथ 2,599 करोड़ रुपये चुकाने को कहा गया है. कंपनी को यह रकम लौटाने के लिए 15 दिन  का समय दिया गया है. इसके साथ यह भी कहा गया है कि अगर कंपनी भुगतान करने में कामयाब नहीं हो पाई तो DMRC अनिल अंबानी की DAMEPL के खिलाफ अदालत की अवमानना के लिए कानूनी कार्रवाई करेगी.

खैर, इन दिनों भले ही अनिल अंबानी मुश्किलों का सामना कर रहे हो लेकिन उनकी लाइफस्टाइल किसी राजा-महाराजाओं से कम नहीं है. अनिल अंबानी की अमीरी का पता उनके घर से लगाया जा सकता है. चलिए नजर डालते हैं अनिल अंबानी के शानदार घर के बारे में.

17 मंजिल का है अनिल अंबानी का घर

अनिल अंबानी का आलीशान घर मुंबई में स्थित है. इस घर नाम एबोड है. इसमें 17 मंजिलें हैं. घर के एरिया की बात करें तो उनका घर करीब 16 हजार वर्ग फीट में फैला हुआ है. अनिल अंबानी का एबोड घर भारत की सबसे उंची निजी बिल्डिंगों में से एक है. एबोड का हर एक फ्लोर किसी राजा-महाराजा के घर से कम नहीं लगता है. फोटो में जितना बाहर से शानदार लग रहा है उससे कई ज्यादा अंदर से अनिल अंबानी का घर खूबसूरत है.

क्या है एबोड बिल्डिंग की कीमत?

अनिल अंबानी के घर में तामान लग्जरी सुविधा उपलब्ध हैं. जहां बिल्डिंग में स्विमिंग पूल, स्पा और जिम जैसी चीज़ें शामिल हैं. एबोड बिल्डिंग के ऊपर हेलीपैड बनाया गया है. अनिल अंबानी के घर एबोड की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 5 करोड़ रुपये बताई जाती है. कार कलेक्शन रखने के लिए घर में क बड़ा लाउंड एरिया भी है मौजूद है. अनिल अंबानी के घर की  बालकनी से मुंबई का शानदार नजारा भी दिखता है.

परिवार के साथ रहते हैं अनिल अंबानी

अपने इस आलीशान घर में अनिल अंबानी अपनी पत्नी टीना अंबानी और बेटे अनमोल और जय अंशुल अंबानी के साथ रहते हैं. बता दें,  जय अंशुल अंबानी की एक पत्नी भी जो एबोड में सभी के साथ रहती हैं.